August 15, 2022 12:15 am
Breaking News featured यूपी

सुल्तानपुर घोष पुलिस की बड़ी कामयाबी, मानव बम की हुई गिरफ्तारी

सुल्तानपुर घोष से मानव बम गिरफ्तार, पुलिस की सक्रियता से टली बड़ी घटना

फतेहपुर: जिले में गुरुवार को उस समय बड़ी घटना होने से टल गयी जब सुल्तानपुर घोष पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए एक मानव बम को धर दबोचा। गिरफ्त में आए आरोपी के पास से पुलिस ने चार बड़े बम बरामद किए हैं। जिनका कुल वजन लगभग आठ सौ ग्राम के आसपास है। आरोपी राम प्रसाद को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

कड़ी मशक्कत से हुई गिरफ्तारी

जिले के सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र में शिवरात्रि के अवसर पर गंगा घाट परिसर में मेला लगा है। ऐसे में यहां पर लोगों की भारी भीड़ थी। तभी एक अराजक व्यक्ति कुछ दुकानदारों और मेला में आए भक्तों से रुपए की मांग करने लगा। जब लोगों ने उसे रुपये देने से इनकार किया तो उसने धक्का-मुक्की शुरू कर दी। साथ ही अपने पास से एक बम निकालकर लोगों को डराने-धमकाने लगा।

उसके पास बम देखकर मेला में आए लोग भयभीत हो गए और किसी अनहोनी की आशंका से चीखने-चिल्लाने लगे। लोगों का शोर सुनकर सुल्तानपुर घोष निरीक्षक एके गौतम मौके पर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर उनके भी होश उड़ गए। बदमाश बड़ा शातिर निकला, उसे पकड़ने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

WhatsApp Image 2021 03 12 at 9.06.13 AM सुल्तानपुर घोष पुलिस की बड़ी कामयाबी, मानव बम की हुई गिरफ्तारी

पुलिस की सूझबूझ से धरा गया शातिर

बदमाश के पास बम देखकर पहले पुलिसकर्मियों को भी कुछ समझ न आया लेकिन इंस्पेक्टर ने अपनी सूझबूझ दिखाते हुए अन्य पुलिसकर्मियों को उसे घेरने का आदेश दिया। जिसपर इंस्पेक्टर सहित सात पुलिसकर्मियों ने आरोपी को घेरकर कड़ी मशक्कत के बाद धर दबोचा।

गिरफ्तार आरोपी ने अपना नाम पता राम प्रसाद निषाद निवासी लालू का पुरवा, नौबस्ता थाना सुल्तानपुर घोष बताया। तलाशी के दौरान उसके पास से चार बड़े जिंदा बम बरामद हुए। यह इतने बड़े थे कि यदि सभी एक साथ फट जाते तो कई लोगों की जान जा सकती थी।

इंस्पेक्टर सुल्तानपुर घोष अरविंद कुमार गौतम ने बताया कि उसके खिलाफ कई मुकदमें पंजीकृत हैं। काफी समय से इसकी तलाश भी थी, वह इतना शातिर था कि पुलिस को भी चकमा दे कर फरार हो जाता था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक आनंदपाल सिंह, उप निरीक्षक दुर्विजय सिंह, हेड कॉन्स्टेबल महेंद्र पाण्डेय, कांस्टेबल संजीव कुमार, विवेक कुमार, बृजेश पाल शामिल थे।

Related posts

फतेहपुर: ज्‍वैलर्स की दुकान से 20 लाख की चोरी, फिल्‍मी अंदाज में उड़ाया माल

Shailendra Singh

दो से अधिक बच्चे हैं तो हो जाइए सावधान, नया कानून छीन सकता है ये सुविधाएं

Aditya Mishra

कर्फ्यू के कारण होशियारपुर में फंसी यूक्रेन की महिला, दिल्ली भेजने में जिला प्रशासन ने की मदद

Rani Naqvi