featured देश

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर भारी बढ़ोतरी, जानें क्या हुई कीमत

घटे पेट्रोल के दाम

एक दिन की राहत के बाद सरकारी तेल कंपनियों ने आज फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की है। पेट्रोल की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमतों में भी 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

जानें क्या हुई कीमतें

बढ़ी कीमतों के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 98.11 रुपये जबकि डीजल के दाम 88.65 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.22 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 96.16 रुपये प्रति लीटर हो गई है। तो चेन्नई में पेट्रोल अब 99.18 रुपये प्रति लीटर और डीजल 93.22 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है।

1 मई से अबतक 30 बार बढ़ोतरी

बता दें ईंधन कीमतों में 1 मई से अबतक 30 बार बढ़ोतरी हुई है। और 26 बार कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। जिसके बाद देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें नई ऊंचाई पर जा पहुंचीं हैं। इस बढ़ोतरी ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 7.71 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि और डीजल की कीमतों में 8.12 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

SMS के जरिए जानें कीमत

बता दें कि हर रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह 6 बजे से नई दरें लागू की जाती हैं। इसी के साथ अब आप SMS के जरिए अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। जिससे आपको रोज की अपडेट मिलती रहेगी।

Related posts

हृदय रोग से त्रस्त हैं तो साइंस एंड आर्ट ऑफ लीविंग हार्ट सेंटर में करें पूछताछ

Trinath Mishra

पीएम मोदी ने बीजू पटनायक को जयंती पर दी श्रद्धांजलि

shipra saxena

समलैंगिक होना अपराध नहीं, आप किसी को नौकरी से नहीं हटा सकते: हाईकोर्ट

Pradeep Tiwari