अगर दिखना चाहती हैं पतला, तो कपड़े खरीदते समय याद रखें ये बातें

अगर दिखना चाहती हैं पतला, तो कपड़े खरीदते समय याद रखें ये बातें

नई दिल्ली।  अगर आप मोटी है और कोई भी सूट या साड़ी खरीदती है  और जब उसे पहनती है तो आप मोटी ही दिखती है तो आज हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ ऐसे टिप्स जो देगा आपको रफेक्ट लुक। जी हां, अगर आप चाहती हैं कि आपके साथ ऐसा ना हो और आप इंडियनवेयर में पतली और खूबसूरत नज़र आए तो आज हम अपने इस इस आर्टिकल में आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जो आपके लिए बेहद की कारगार साबित होगा।

 

प्रिंट्स

अगर आप पतला दिखना चाहती हैं तो आपको प्रिंट्स का बहुत ध्यान रखना होगा। पतला दिखाने में प्रिंट्स का भी बड़ा हाथ होता है। इसलिए जब भी आप कपड़ो को खरीदे तो उससे पहले आपको प्रिंट्स का ध्यान रखना है और प्रिंट्स को समझदारी के साथ चुनना है। जहां बड़े और बोल्ड प्रिंट्सये आपके कर्व्स को उभारने का काम करेंगे। वहीं, छोटे-छोटे प्रिंट्स आपको खूबसूरत और पतला दिखाते हैं। इसलिए प्रिंटेड साड़ी हो, लहंगा, कुर्ता या सूट आप हमेशा छोटे प्रिंट्स ही चुनें।

ये भी पढें Blackheads को हटाने के लिए घरेलू और आसान उपाय-आप भी आजमाएं

डार्क कलर्स

डार्क कलर्स आपको पतला दिखाने में बहुत ही उपयोगी होता है। लाइट कलर्स जहां आपके फ्लैब को उभारकर आपको और बल्की दिखाते हैं वहीं, डार्क कलर्स इन्हें छिपाकर स्लिमिंग इफेक्ट देता है। चाहे साड़ी हो या सूट, प्लस साइज़ लड़कियां हमेशा डार्क कलर्स के आउटफिट चुनें।

फैब्रिक

प्रिंटस के साथ आपको कपड़े खरीदते समय फैब्रिक का भी ध्यान रखना है। किसी भी आउटफिट का फैब्रिक आपके लुक को संवारने और बिगाड़ने दोनों का काम करता है। एक सही फ्रैबिक आपको परफेक्ट लुक देता है. अगर आप भी प्लस साइज़ हैं, तो हमेशा ऐसे क्रेप, सैटिन, शिफॉन या जॉर्जेट जैसे हल्के फैब्रिक चुनें। अगर आप सिल्क पहनना चाहती हैं, तो लाइटवेट सिल्क चुने। हैवी सिल्क की साड़ियों को पहनने से बचें। लायक्रा या स्पैन्डेक्स जैसे फ्रैबिक अवॉइड करें।

स्ट्राइप्स

प्रिंट्स, फैब्रिक के साथ ही स्ट्राइप्स भी किसी कपड़े को खरीदने के लिए उपयोगी होती है। अगर स्ट्राइप वाली साड़ी या कुर्ता खरीदने की सोच रही हैं, तो हमेशा वर्टिकल स्ट्राइप्स चुनें। ये आपको स्लिमिंग इफेक्ट देने के साथ ही लंबा भी दिखाएगा। कभी भी हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स ना खरीदें। इसमें आप और बल्की नज़र आएंगी। अगर कपड़ो को खरीदते समय आप इन बातों का ध्यान रखते हैं तो आप देखेंगे कि आप पतले दिखेंगे।