ऐसे लगाएं काजल, देखा बोल्ड और ग्लैमरस लुक

नई दिल्ली।  आईमेकप से जुड़ा कोई प्रोडक्ट आपके मेकप किट में हो या ना हो पर काजल ज़रूर मौजूद होता है। ऑफिस हो या कॉलेज आपको मेकप करना आता हो या नहीं, लेकिन ज़रूरत पड़ने पर आंखों को इससे खूबसूरत लुक देने से पीछे नहीं हटती हैं। लेकिन क्या आप भी जानती हैं कि सिर्फ एक काजल से आप काफी बोल्ड लुक पा सकती हैं। जी हां, आपने अक्सर करीना कपूर को ऐसे लुक में देखा होगा। ये डीवा सिर्फ एक काजल से अपने आंखों को काफी ग्लैमरस लुक देती हैं।

 

 

 

 

ये भी पढ़े  ट्रेडिशनल साड़ी में ट्राई करें ये, देगा आपको मॉर्डन लुक

 

सबसे पहले कॉटन में क्लेन्ज़र लेकर अपनी आंखों अच्छी तरह साफ करें। चाहे काजल हो या कोई आईलाइनर लगाना हो, ये बेसिक रूल कभी न भूलें। अगर आपकी आईलिड्स ऑयली हैं, तो इन्हें साफ करने के बाद हल्का कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। इससे आपका लुक लंबे समय तक खराब नहीं होगा।

 

अगर आपको डार्क सर्कल्स की परेशानी है, तो कंसीलर से इसे अच्छी तरह छिपा लें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगी तो काजल लगाने के बाद ये और उभर कर नज़र आएंगे और आपकी आंखों की खूबसूरती बढ़ने की जगह खराब नज़र आएंगी।

 

इसके बाद शार्प काजल पेंसिल लें और अगर आप अपनी अपर वॉटरलाइन को लाइन करना चाहती हैं, तो आईलिड्स को हल्का खींचते हुए इसपर काजल लगाएं. इससे आपकी पलकें घनी नज़र आएंगी। ऐसा ही नीचे की वॉरलाइन पर भी करें।

 

इसके बाद ऊपर की आईलिड्स और नीचे बाहर के किनारों से अंदर की तरफ काजल लगाएं। बोल्ड लुक के लिए इसके दो कोट्स लगाएं।

ये भी पढ़े Royal Wedding-गिल्टरी गाउन में प्रियंका चौपड़ा का स्टनिंग लुक

इसके बाद एक न्यूड आईशैडो लें और इसे नीचे की वॉटरलाइन पर हल्का लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें।  इससे आपका लुक शार्प नज़र आएगा और काजल लंबे वक्त तक खराब भी नहीं होगा। इसके बाद मस्कारा लगाएं।

 

आखिर में स्मजिंग ब्रश है तो लोअर वॉटरलाइन के काजल को इससे स्मज करें। अगर आप स्मोकी लुक चाहती हैं, तो आईलिड्स पर काजल लगाने के बाद इसे हल्का स्मज करें और हार्स लाइन्स को ब्रश से शार्प करें।