love 3 ऑनलाइन डेट करने से पहले इन टिप्स को जान लें ,वरना पड़ जाएंगे मुसीबत में..

जैसे-जैसे दुनिया तरक्की करती जा रही है वैसे-वैसे इंसान तकनीकी सुविधाओं का आदि होता जा रहा है और तकनीक पर इतना निर्भर हो चुका है कि, नौकरी से लेकर खरीददारी तकऑनलाइन करने लगा है।
नौकरी, दोस्‍ती, खरीदारी तक तो ठीक था, लेकिन अब प्यार भी ऑनलाइन हो चला है। लोग ऑनलाइन मिलते हैं, बात करते हैं, दोस्ती होती है और फिर यही दोस्ती प्यार में बदल जाती है।

love 1 1 ऑनलाइन डेट करने से पहले इन टिप्स को जान लें ,वरना पड़ जाएंगे मुसीबत में..
आपको अपने आसपास ऐसे कई सारे उदाहरण मिल जाएंगे जहां लोगों ने ऑनलाइन डेट करके शादी की हो। अगर आप भी ऑनलाइन डेट करने के इच्छुक हैं और अपना लाइफ पार्टनर अपने हिसाब से चुनना चाहते हैं। तो आप कई सारी ऑनलाइन साइ्टस का सहारा ले सकते हैं, और आजकल तो वैसे भी लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में घर में परिवार वालों के साथ-साथ रह रहकर कुछ नये लोगों से जुड़ना चाहते हैं। तो आप इन टिप्स को अजमाकर अपनी पसंद का लाइफ पार्टनर पा सकते है।
1- सही साइट का इस्तेमाल करें
डेटिंग के लिए हजारों वेबसाइट हैं, लेकिन आपको उसमें से सही साइट को चुनना होगा। वैसे तो साइट के सभी यूजर सही लगते हैं। लेकिन, आपको अच्छी तरह पड़ताल करनी जरूरी है। अच्छी तरह जांच लें कि कहीं यह कोई फर्जीवाड़ा तो नहीं चल रहा। जिसके चलते आप नई मुसीबत में फंसकर अपना दिल तोड़वा लें। इसलिए ऑन लाइन डेट करते हुए सबसे पहले सही साइट का चुनाव अवश्य करें। क्योंकि आज कल साइबर क्राइम बहुत बढ़ता जा रहा है। इससे बचने के लिए आपको ये सबसे पहले करना पड़ेग।
2-डेटिंग साइट पर सही नाम डालें
अगर आप सच में किसी सही पार्टनर को ढूंढने के लिए निकले हैं तो आपको सबसे पहले अपने प्रोफाइल को सही-सही नाम दें। क्योंकि यह स्क्रीन पर आपकी पहली पहचान होती है। और अगर आपकी पहचान अच्छी है, तो लोग आपसे बात करने में कम झिझकेंगे। लेकिन यह भी आपको सच्‍चा प्‍यार खोजने में मदद नहीं कर सकता। इसलिए अपना यूजरनेम ऐसा डाले जो आपके व्‍यक्तित्‍व के बारे में कुछ बताता हो।
3- पसंद साझा करते हुए बिल्कुल न डरें
कुछ लोगों को लगता है कि, अगर वो सोशल साइट पर पर अपनी पसंद डालेंगे तो उनकी निजि जानकारी लोगों तक पहुंच जाएगी। आपको यह चिंता भी सता सकती है कि आपकी जानकारी का गलत इस्तेमाल हो सकता है। लेकिन, जब तक अपने बारे में जानकारी नहीं डालेंगे, तो लोगों को आपके बारे में पता कैसे चलेगा। इसलिए इसके बारे में ज्यादा न सोचें।
4- अच्छी प्रोफाइल लगाएं
अगर आप ऑनलाइन डेट करने जा रहे हैं तो सबसे पहले प्रोफआइल पर अच्छी सी फोटोलगाएं। लेकिन ध्यान रखें अपनी फोटो को ज्‍यादा आकर्षक बनाने के लिए फोटोशॉप जैसे सॉफ्टवेयर के उपयोग की अति न करें। बल्कि साफ और आकर्षक फोटो अपनी प्रोफाइल पर लगायें।
5-धीरे-धीरे खोंले राज
अगर आप किसी को ऑनलाइन डेट कर रहे हैं तो एक बार में किसी को अपनी निजि जिंदगी के बारे में न बताएं बल्कि धीरे-धीरे अपने पार्टनर को संमझते हुए अपनी जिंदगी के बारे में बताएं।
6- खुलकर कहें दिल की बात
आप ऑनलाइन डेट क्यों कर रहे हैं और कितने सीरियस हैं इसके बारे में अपने पार्टनर को जरूर बताएं। ऑनलाइन डेटिंग की सबसे अच्‍छी बात ये हैं कि आप असल मुलाकात से पहले ही चीजों को स्पष्ट कर सकते हैं। आपका मकसद फ्लर्ट करने का हो या लम्बे गंभीर रिश्ते का, अपनी अपेक्षाओं को पहले ही स्पष्ट कर लेना बेहतर होता है। ऐसे करके आप कई चीजों से बच सकते हैं।

https://www.bharatkhabar.com/know-the-different-type-of-vagina/

 

7-वीडियो चेट करते हुए रहें सावधान
ऑनलाइन डेट करने का ये सबसे बड़ा फायदा होता है कि आप बिना मिले ही एक दूसरे को देख सकते हैं। अपने आस-पास का हिस्सा दिखा सकते हैं। लेकिन वीडियों चेट करने से पहले अपनी लोकेशन और अपने चेहरे-कपड़ों का जरूर ध्यान रखें। ऐसा करके आप सामने वाले पर अच्छा इमप्रेशन डा सकते हैं।

उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित एम्स में एक नर्सिंग अधिकारी और अस्पताल में भर्ती महिला हुई कोरोना संक्रमित

Previous article

LIVE: इस संकट को अवसर बनाकर नए भारत का निर्माण करना है: मोहन भागवत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.