January 23, 2022 5:29 am
लाइफस्टाइल featured

ऐसे करें अपने स्किन की केयर, जाने कम्पलीट ब्यूटी गाइड

ऐसे करें बॉडी और स्कीन की केयर ऐसे करें अपने स्किन की केयर, जाने कम्पलीट ब्यूटी गाइड

नई दिल्ली।  शादी के दिन सौम्य व कमनीय सुंदरता पाना हर लड़की का ख़्वाब होता है और इस ख्वाब को वो न जाने कब से अपनी आंखों में संजोने लग जाती हैं। मगर ये ख्वाब तभी पूरा होता है, जब आप शादी से पहले अपना पूरा ब्यूटी प्लान सही तरीके से बना लें। इसके लिए जरूरी है किसी एक्सपर्ट से लें और कम्पलीट ब्यूटी गाइड प्लान करें।

ऐसे करें अपने स्किन की केयर
ऐसे करें अपने स्किन की केयर

चेहरे को ऐसे रखें फ्रैश

बहुत कम ऐसे किस्मत वाले होते हैं जिनकी स्किन साफ, दाग-धब्बे रहित और नैचुरल चमक लिए होती है। ऐसे में अगर आपको स्किन प्राॅब्लम्स हैं तो उनसे निजात पाने के लिए बेहतर होगा कि आप प्री-ब्राइडल ट्रीटमेंट किसी ऐसे काॅस्मेटिक क्लीनिक से लें जहां पर डाॅक्टर्स मौजुद हों…जिससे वो आपकी स्किन की सही जांच कर पाएं और सही वक्त पर ट्रीटमेंट शुरू कर सके। ऐसा होने से शादी तक आपकी प्राॅब्लम्स काफी हद तक समाप्त हो जाएंगी।

ब्लीच के जरिए आयी टैनिगं को करें रिमूव

शादी की ढेरों तैयारियों में जुटी दुल्हन का रंग-रूप हज़ारों कोशिशों के बावजूद भी धूप की तपिश से फीका पड़ ही जाता है, ऐसे में चेहरे पर आयी टैनिगं को ब्लीच के जरिए काफी हद तक रिमूव किया जा सकता है। माह में एक बार चेहरे पर माइल्ड ब्लीच जैसे-मिल्क ब्लीच, प्रोटीन ब्लीच आदि करवाएं। इनके इस्तेमाल से टैनिगं तो दूर होती ही है साथ ही स्किन भी साॅफ्ट हो जाती है।

चेहरे पर कराएं  वैज या फ्रूट पीलिंग

चेहरे की नैचुरल चमक को बरकरार रखने के लिए पंद्रह दिन के अतंराल पर वैज या फ्रूट पीलिंग करवा सकती है। पीलिंग एक नैचुरल प्राॅसेस है, जिसमें स्किन को डीप क्लीन करके स्क्रब किया जाता है। इसके बाद फेस की क्रीम और डिफरेंट फ्रूट जूस से मसाज की जाती है।  गहन ट्रीटमेंट के तौर पर आप गोल्ड फेशियल करवा सकती हैं। इस फेशियल को शादी से एक महिना पहले तो करवा ही लें साथ ही साथ शादी से 2-3 दिन पहले भी जरूर करवाएं जिससे सोने जैसा रूप शादी के कुछ दिन बाद तक भी दमकता रहे।
आईब्रो को रेगुलर शेप देती रहें।

ये भी पढ़ें:-

भूल कर भी रात में मेकअप लगाकर ना सोएं, हो सकती हैं स्किन प्रोब्लम्स

Related posts

गडकरी ने RBI पर साधा निशाना, कहा इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट्स के लिए बैंक नहीं दे रहे पैसा

mahesh yadav

मोदी ने जापान में की ट्रम्प से मुलाकात, व्यापार-आतंकवाद पर हुई गहन वार्ता

bharatkhabar

अब दोबारा जेल जाएगा बाहुबली, शहाबुद्दीन की जमानत रद्द

bharatkhabar