featured लाइफस्टाइल हेल्थ

कैटरीना कैफ इतनी फिट कैसे हैं, जाने उनकी फिटनेस का राज

kait कैटरीना कैफ इतनी फिट कैसे हैं, जाने उनकी फिटनेस का राज

बॉलीवुड की एक्ट्रेस में सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में कैटरीना कैफ का नाम आता है। कैटरीना केवल अपनी ब्यूटी से ही नहीं बल्कि अपने टोन्ड फिगर से भी सभी का ध्यान आकर्षित करती हैं। कैट अपनी फिल्मों में फिट दिखने के लिए जमकर पसीना बहाती हैं। कई डांस नंबर में अपने फिगर के लिए कैटरीना को काफी मेहनत भी करनी पड़ी। आज हम आपको कैटरीना के एक्सरसाइज रूटीन के बारे में बता रहे हैं।

कैटरीना कैफ खुद को फिट रखने के लिए अपने दिन की शुरुआत समंदर की लहरों के बीच वॉक के साथ करती हैं। वॉक करने के बाद बाद कैटरीन अपने फिटनेस ट्रेनर के साथ कार्डियो करती हैं।

सेलिब्रिटी न्यूट्रीशियनिस्ट निखिल वत्स के मुताबिक ‘सुबह जब हम उठते हैं तो हमारी बॉडी सबसे जल्दी जमा हुआ फैट बर्न करती है। सुबह कार्डियो एक्सरसाइज करने से हमारी बॉडी फैट से फ्यूल लेने का काम करती है। इससे जल्दी वजन कम होता है।

कैट के वर्कआउट रुटीन की बात करें तो पैर की मांसपेशियों को टोन रखने के लिए वो साइकिल चलाना भी पसंद करती हैं। कैट अपनी फिटनेस के लिए एक्वा एरोबिक्स और प्लैंक करना भी नहीं भूलती।

बता दें रिवर्स प्लैंक, एल्बो प्लैंक, प्लैंक जैक्स जैसे करीब 12 से ज्यादा तरह के प्लैंक होते हैं। प्लैंक करने का सबसे बड़ा फायदा है कि इससे हमारी पूरी बॉडी को स्ट्रेंथ मिलती है। नियमित रूप से प्लैंक करने से कोर स्टेबिलिटी बढ़ती है और पूरी बॉडी का पोस्चर ठीक होता है। प्लैंक करने से बॉडी के स्ट्रैस हार्मोन रिलीज होते हैं और फील गुड हार्मोन बढ़ते हैं।

Related posts

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए चेन्नई वनडे में रवींद्र जडेजा के रन आउट पर विवाद, जाने क्या है मामला

Rani Naqvi

सिद्धार्थनगर जिले में एक पागल महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जाने पूरा मामला

Rani Naqvi

TokyoOlympics2020: पीवी सिंधु के प्रदर्शन पर मायावती ने कही बड़ी बात

Shailendra Singh