गर्लफ्रेड की इन आदतों से पता चलता है, कि कहीं वो ओवर पोज़ेसिव तो नहीं

नई दिल्ली।  लड़कियां अपने पार्टनर को लेकर काफी गंभीर होती है। लड़कियों के अंदर अपने प्यार को लेकर काफी जल्दी असुरक्षा यानि इनसिक्‍योरिटी पैदा हो जाती है। आमतौर पर लड़कियां इस दूरी को पार कर जाती हैं और अपने  बॉयफ्रेंड की ज़िंदगी में कुछ ज़्यादा ही हस्‍तक्षेप करने लगती हैं।

धमकाने की कोशिश

वो हमेशा अपनी बात सुनाए। अगर वो हर बार अपनी बात को तवज्‍जो दे तो समझ लें कि वो आप पर हुकुम चलाना चाहती है। वो आपको ये बताती है कि आपको किस तरह से अपना शेड्यूल बनाना चाहिए या क्‍या करना चाहिए और अगर आप उनकी बात नहीं सुनते हैं तो वो गुस्‍सा हो जाती है या आपको कई तरह से डराने या धमकाने लगती है।

नज़र रखे

आपके फोन में मैसेज और कॉल चैक करे। वो छिपकर फोन पर आपकी बातों को सुनती हो या सोशल मीडिया पर आपके मैसेज चैक करती हो तो इसका मतलब है कि वो हर वक़्त आप पर नज़र रखना चाहती है।

ये भी पढ़े अगर बार-बार रुठ जाती हैं गर्लफ्रेंड तो ऐसे मनाएं

कपड़े को लेकर

इससे पता चलता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको लेकर पोज़ेसिव है। वो आप पर नज़र रखती है कि आप कहां क्‍या पहनकर जा रहे हैं। कभी-कभी वो ही आपको बताती है कि आपको कब क्‍या पहनना चाहिए और आप किसमें उन्‍हें ज़्यादा अच्‍छे लगते हैं। इससे आपका पर्सनल स्‍पेस खत्‍म हो जाता है और आप खुद ही नहीं समझ पाते हैं कि आप पर क्‍या ज़्यादा सूट करता है।

प्यार का अहसास कराएं

वो आपको बताए कि वो आपसे बहुत प्‍यार करती है लेकिन उनके बताने का तरीका गलत हो। वो प्‍यार के नाम पर बहुत ज़्यादा प्रोटेक्टिव और अग्रेसिव होती हो और जब आप उनके इस बर्ताव को नोटिस करवाते हैं तो वो इसे प्‍यार का नाम दे देती हों।

ये भी पढ़े राशि के अनुसार जाने अपनी गर्लफ्रेंड का स्वभाव

गुस्सा करना

आप जो भी कहें उस पर उनकी सामान्‍य प्रतिक्रिया भी गुस्‍सा ही हो तो इसका मतलब है कि वो उनका इतना ज़्यादा पोज़ेसिव होना आप पर भारी पड़ रहा है। अगर आप आराम से भी बात करते हों तो उसका जवाब भी वो गुस्‍से में ही देती हों।

खुद को सही बताएं

आमतौर पर हर लड़की में ये आदत होती है कि वो अपने पार्टनर के आगे खुद को सही ठहराती हो और आपको नीचा दिखाती हो। खुद को सही साबित करने के लिए वो किसी भी हद तक जा सकती हों और ऐसे में वो अपने रिश्‍ते का भी लिहाज़ ना करती हों।