बादल ने कसा कांग्रेस पर तंज,कहा-कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से बोला झूठ

चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर सवाल उठाए हैं। बादल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने हरचंद सिंह लोंगेवाल से धोखा किया था। उन्होंने कहा कि राजीव-लोंगेवाल समझौते को लागू नहीं किया गया, जिसके चलते पंजाब को न तो पानी मिला और न ही पंजाबी भाषी क्षेत्र पंजाब को मिले और न ही चंडीगढ़ पंजाब को दिया गया। उन्होंने कहा कि इसमें लोंगेवाल को अपने प्राणों का बलिदान देना पड़ा। बादल पूर्व मुख्यमंत्री सुरजीत सिंह बरनाला की पहली बरसी के अवसर पर बरनाला में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने मुझसे कहा था कि बादल साहब आप आराम से पंजाब में राज करो, पर सिखों के लिए किसी भी प्रकार की कोई मांग मत करो, लेकिन हमने इंदिरा गांधी को जवाब दे दिया था कि अकालियों ने हमेशा ही जुल्म के लिए खिलाफ सिखों की चढ़दी कलां के लिए अपना बलिदान दिया है, जबकि कांग्रेस ने हमेशा ही पंजाब व सिखों से धोखा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलती है और प्रदेश के सीएम अमरिंदर सिंह पंजाब की जनता से झूठे वादे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब की हालत आज बद से बदत्तर हो गई हैं।

बादल ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में अमन कानून के नाम की कोई चीज नहीं है। चुनावों के दौरान प्रदेश के किसानों के 78000 करोड़ रुपये माफ करने का भरोसा दिया गया था, लेकिन चुनाव जीतने के बाद कहा गया कि केवल 9000 करोड़ रूपये ही माफ करूंगा अब केवल तीन जिलों के कुछ किसानों का ही 700 करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर कैप्टन मुकर गए हैं। वहीं इस दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि प्रदेश का किसान तो पहले से ही कर्जों में डुबा हुआ है। अब उन पर लगाया गया टैक्स उनकी कमर और भी तोड़ देगा।