January 24, 2022 4:54 pm
धर्म

30 नवंबर 2021 का राशिफल: जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

aaj-ka-rashifal-

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला है। साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं। आइए जानें

मेष
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपके अंदर भोग विलास की भावना बढ़ेगी। आज धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों पर भी आप  कुछ धन व्यय करेंगे। यदि आज आप ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से लेनदेन करने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाए, क्योंकि उन रुपयों के वापस मिलने की संभावना बहुत कम है। आज सायंकाल से लेकर रात्रि तक आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा  क्योंकि उसमें कुछ गिरावट आ सकती है।

वृष
आज के दिन आपके जीवन में विध्न बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं। आज आपको जीवनसाथी की ओर से कोई सरप्राइस गिफ्ट मिल सकता है। आज आप अपने किसी परिजन की मदद के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम कर सकते हैं। यदि आज आप अपने व्यापार में किसी को उधार देंगे, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है, इसीलिए सावधान रहें।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए अपने किसी भाई से मदद ले सकते हैं। आज आपको नौकरी में भी अपने मन मुताबिक कार्य करने को मिलेगा, जिसके कारण आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। यदि परिवार के किसी सदस्य से आज कोई मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो, तो आपको चुप रहना ही बेहतर रहेगा। यदि आज किसी कार्य को करें, तो उसमें धैर्य बनाए रखें, तभी वह सफल होता दिख रहा है, लेकिन यदि आपने जल्दबाजी में किसी कार्य को किया, तो वह भविष्य मे आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है।

कर्क
आज आपके आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आप अपनी बुद्धि व विवेक से अपने व्यापार के लिए कुछ नई खोज करेंगे। आज आपको दूसरों की कमियों को ढूंढने से पहले अपने अंदर झांकना होगा कि आपके अंदर भी कुछ कमियां है, इसलिए आपको किसी दूसरे को गलत नहीं कहना हैं। आज यदि आप किसी संपत्ति को खरीदेंगे, तो वह आपको भविष्य में भरपूर लाभ देगी। सायंकाल के समय आज आप अपनी संतान की शिक्षा से संबंधित किसी वरिष्ठ सदस्य से मिलने जा सकते हैं।

सिंह
आज आप अपनी कमाई का कुछ हिस्सा अपनी शान शौकत के लिए भी व्यय करेंगे, जिसे देखकर आपके परिवार के सदस्य भी आपसे ईर्ष्या करेंगे, इसलिए आपको उनसे सतर्क रहना होगा। आज आपको अपने परिवार के सदस्यों की मदद से किसी बहुमूल्य वस्तु की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार में आज आपको दिनभर छुटपुट लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे, लेकिन आपको उन्हें पहचानना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाने में सफल रहेंगे।

कन्या
आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आपके सामने कुछ ऐसे आवश्यक खर्च आएंगे, जो आपके ना चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे। आज आपको संतान की शिक्षा से संबंधित कोई ऐसी सूचना सुनने को मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। आज आपको अपने मन में नकारात्मक विचारों को आने से रोकना होगा, तभी आप अपने सभी कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगे।

तुला
आज के दिन आपका स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आज आपके अधिकारों में वृद्धि होगी और आपका उत्तरदायित्व बढेगा। परिवार के सदस्यों की ओर से आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। राज्य व समाज की ओर से आज आपको कोई सहयोग भी प्राप्त होगा। सायंकाल का समय आज आप अपनी नौकरी में कुछ ऐसे निर्णय लेने में सफल रहेंगे, जो आपके लिए लाभदायक रहेंगे।

वृश्चिक
चंद्रमा आपके 11वें भाव में होगा। अपनी दैनिक कार्यशैली में एक चुटकी नवीनता और आविष्कारशीलता जोड़ें। अराजक तरीके से आप अपने कार्यों को अंजाम देंगे। अपने आप को पुनर्जीवित करें और नए जोश और जोश के साथ काम में उतरें। इस दिन की मांग है कि आप अपने प्रिय या जीवनसाथी को महत्व दें। यदि आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी को यह तय करने देते हैं कि शाम को एक साथ कैसे बिताना है, तो वह बहुत मूल्यवान महसूस कर सकता है। इस तरह आप ज्यादा खुश रहेंगे।

धनु
चंद्रमा आपके दसवें भाव में होगा। आज का दिन काफी निर्णायक रहेगा। जिन स्थितियों ने आपको एक कोने में धकेल दिया है, वे आपको जल्दबाजी में निर्णय लेने के लिए मजबूर करेंगी। लेकिन स्थिति का जायजा लें और अपने कार्यों के दीर्घकालिक परिणामों का पहले ही आकलन कर लें। आज आप अपने मूड में काफी प्रैक्टिकल रहेंगे। यह आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं को हल करने में मदद करेगा। आप अपने अच्छे मूड के कारण कई समय सीमा को पूरा करने में सक्षम होंगे। आज आपके काम में अधिक सक्रियता की संभावना है।

मकर
आपके नवम भाव में चंद्रमा को स्थापित करेगा। एक पेशेवर के रूप में अपने असाधारण कौशल को साबित करने का समय आ गया है। आप अपने रास्ते से हट जाएंगे और निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना कर देंगे। संभावना है कि आप सफल हो सकते हैं। आप सकारात्मक मूड में रहेंगे और यह आपको कई तरह से मदद करेगा। आर्थिक मामलों के लिए दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। हालांकि आप स्वभाव से मेहनती हैं, लेकिन आज आपका मन बहुत अधिक मेहनत करने का नहीं हो सकता है।

कुंभ
आज के दिन आप अपने भविष्य की कुछ नई योजनाओं को लेकर लोगों से विचार-विमर्श कर सकते हैं, जिसमें आपको अपनी पत्नी व संतान के साथ की आवश्यकता होगी। सायंकाल का समय आज आप गाने बजाने में व्यतीत करेंगे। आज संतान की तरक्की से आपके खानदान का नाम ऊंचा होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। व्यापार में भी आज आपको बुजुर्गों के सहयोग से किसी लंबे समय से रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी।

मीन
चंद्रमा आपके सातवें भाव में रहेगा। अतिरिक्त जिम्मेदारियों से निपटने के लिए आपको व्यापक कंधों की आवश्यकता होगी जो आज आपकी थाली में ढेर हो जाएगी और जबकि काम खत्म हो रहा होगा, अच्छी तरह से किए गए काम की संतुष्टि आपके तनाव को कम करने से कहीं ज्यादा होगी। निजी संबंधों में आलोचना से बचने का दिन है। आपको बड़ी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ सकता है बशर्ते आप उन लोगों की आलोचना करने से बचें जिन्हें आप सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। यह महत्वपूर्ण है यदि आप समस्याओं से बचना चाहते हैं और स्थिति को आसान बनाना चाहते हैं।

Related posts

Diwali 2020 : दिवाली पर जलने वाले पटाखे बन सकते है स्ट्रोक और हार्ट अटैक का कारण, ऐसे बरते सावधानी

Pritu Raj

अक्षय त्रितीया: बांके बिहारी जी के दर्शन से मिलेगा लाभ, जानें विशेष संयोग

bharatkhabar

Chaitra Navratri 2021: घोड़े पर सवार हो कर आ रही हैं देवी, जानें घटस्थापना का शुभ मुहूर्त और तिथियां !

Saurabh