September 18, 2021 9:46 am
featured यूपी

लखनऊः आज मिर्जापुर दौरे पर रहेंगे गृहमंत्री शाह, जानिए पूरे दिन का कार्यक्रम

गृह मंत्री अमित शाह का मिर्जापुर आगमन कल, ऐसा रहेगा कार्यक्रम

लखनऊः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज मिर्जापुर जिले में आगमन होगा। इस दौरान उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज दोपहर 3 बजे मिर्जापुर पहुंचेंगे। यहां वह विन्ध्याचल मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद गृह मंत्री विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। साथ ही रोप वे का उद्घाटन कर जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 4:35 बजे पर वाराणसी के लिए रवाना होंगे।

10 हजार लोगों के बैठक की व्‍यवस्‍था

गृहमंत्री अमित शाह विंध्‍य कॉरिडोर का शिलान्यास करने के बाद सभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी भी मौजूद रहेंगे। सभा स्थल पर 10  हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है। पंडाल को वाटरप्रूफ बनाया गया है। इसके बाद अमित शाह हेलीकाप्टर से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जायेंगे, जहां से वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

हालांकि, गृह मंत्री शाह मिर्जापुर जाने से पहले राजधानी लखनऊ पहुंच रहे हैं। वह लखनऊ के मोहनलालगंज में फॉरेंसिक विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। राजधानी के सरोजनीनगर स्थित पिपरसंड़ क्षेत्र में तैयार होने वाले पुलिस साइंस एवं फॉरेंसिक विश्वविद्यालय 350 करोड़ की लागत से 15 एकड़ में बन रहा है।

Related posts

भगवान शनिदेव को प्रसन्न करने के लिये इस विधि से करें पूजा, मिलेगा लाभ

Aditya Gupta

वाराणसी में पीएम मोदी, चार योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

kumari ashu

रक्षा मंत्रालय में पत्रकारों की एंट्री पर प्रतिबन्ध जारी, खुलकर विरोध नहीं कर पा रहे ‘कलमकार’

Trinath Mishra