November 27, 2021 3:55 pm
देश

अमित शाह की राष्ट्रीय सुरक्षा पर बैठक, कश्मीर में ‘लक्षित हत्याओं’ को लेकर एक्शन लेगी केंद्र सरकार

गृह मंत्री अमित शाह

आज राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति बैठक में कश्मीर के साथ देश की सुरक्षा स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की गई। इस बैठक की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह ने की। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक और महानिरीक्षक स्तर के चयनित फील्ड अधिकारी, केंद्रीय पुलिस बलों के प्रमुख, खुफिया एजेंसियां और पुलिस संगठन बंद कमरे में इस सम्मेलन (कॉन्फ्रेंस) में भाग ले रहे हैं।

इस बैठक में पुलिस अधिकारियों के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के प्रमुख अरविंद कुमार और आईबी के अन्य अधिकारी, बीएसएफ,आईटीबीपी और एसएसबी के डीजीपी और सीआरपीएफ के डीजी भी एनएसएससी में मौजूद हैं। इस सम्मेलन में देश की मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की जा रही है और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सामने आ रही नई चुनौतियों को देखते हुए रणनीति बनाई जाएगी।

वहीं, केंद्र सरकार कश्मीर में लक्षित हत्याओं को लेकर एक्शन में है। अधिकारियों ने कहा कि घाटी में गैर-कश्मीरियों की हत्याओं के मद्देनजर कश्मीर की स्थिति पर चर्चा की जाएगी और इन हमलों को प्रभावी ढंग से रोकने के लिए संभावित जवाबी उपायों पर चर्चा की जाएगी और यह उम्मीद की जा रही है कि इन नई चुनौतियों से निपटने के लिए कुछ नए दिशानिर्देश तैयार किए जाएंगे, जिसमें सीमा पार अपराध, ड्रग्स और राष्ट्रीय सुरक्षा को बड़े पैमाने पर खतरे में डालने वाले मुद्दे शामिल हैं।

केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु जैसे कई दक्षिणी राज्यों को केंद्रीय एजेंसियों से आतंकवादी इनपुट प्राप्त हुए हैं, खासकर तालिबान द्वारा इस साल अगस्त में अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद महत्वपूर्ण इनपुट मिले हैं। दोपहर 3 बजे यह बैठक शुरू हुई थी।

Related posts

पुरानी पेंशन पर सरकार का फैसला निंदनीय, आंदोलन करेगी कांग्रेस

Rani Naqvi

जेटली के लिए अपशब्द बोलने के लिए केजरीवाल ने कहा था: जेठमलानी

Rani Naqvi

जीएसटी की 4 कैटेगरी तय, आम आदमी खाद्यान्नों पर नहीं देगा कोई कर

shipra saxena