बाजारों में छाने लगी होली की खुमारी, कोरोना फ्री और मोदी पिचकारी ने मचाई धूम

प्रयागराज: होली हिंदू धर्म के सबसे बड़े और प्रसिद्ध त्योहारों में से एक है। इस त्यौहार को भारत सहित विभिन्न देशों में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस बार होली देशभर में 29 मार्च को मनाई जाएगी। ऐसे में संगम नगरी के बाजार सज चुके हैं।

दाम ज्यादा, फिर भी लोग खरीद रहे सामान

इस बार होली पर बाजारों में कुछ अलग तरीके की पिचकारी देखने को मिल रही है। कोरोना फ्री पिचकारी और मोदी पिचकारी आम जनता को अपनी ओर आकर्षित करने का काम कर रही हैं। इस बार की होली बाजारों में आत्मनिर्भर भारत की झलक दिखाने का काम रही है।

बाजारों में छाने लगी होली की खुमारी, कोरोना फ्री और मोदी पिचकारी ने मचाई धूम

होली की खुमारी प्रयागराज में पिचकारी व गुलाल के थोक व्यापारी का कहना हैं कि इस बार पिछले वर्ष के अपेक्षा सामानों के दाम बढ़े हुए हैं, लेकिन कोरोना को ध्यान में रखते हुए कई नई तरह की सुरक्षित पिचकारी और रंग बाजारों में आए हैं।

बाजारों में लगातार बढ़ रही रौनक इस बात की पुष्टि कर रही है कि इस बार होली का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा।

मेड इन इंडिया के रंगो में रंगा बाजार  

प्रयागराज का सबसे बड़ा बाजार चौक, घंटाघर के पास लगी पिचकारी की दुकानों में, पिचकारी खरीदने आये हुए स्थानीय निवासियों का कहना है कि कोरोना का असर पिचकारी के ऊपर भी दिख रहा है।

बाजारों में छाने लगी होली की खुमारी, कोरोना फ्री और मोदी पिचकारी ने मचाई धूम

वहीं फूलों की पत्तियों से बने हर्बल रंग भी सुरक्षित हैं और उसे भी लोग खरीद रहे हैं। बच्चों के कोरोना से बचाव के लिए कई तरह की पिचकारी और फेस मास्क भी आये हुए हैं।

मास्क और पिचकारी कर रहे आकर्षित

इस बार की होली कोरोना काल में पड़ रही है। होली के लिए देश में इस बार फूलों की पत्तियों को सुखाकर खास तरीके से तैयार किया हुआ हर्बल कलर भी बाजारों में आया हुआ है।

इसे भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं। बच्चों का खास ख्याल रखते हुए इस बार मास्क संग पिचकारी और कई कार्टून के नाम की पिचकारियां लोगों को आकर्षित कर रही हैं।

चीन के सामानों का लोग कर रहे बहिष्कार

वहीं थोक में पिचकारी बेचने वाले व्यापारी ने कहा कि इस बार कोरोना पिचकारी, राफेल गन पिचकारी, मोदी पिचकारी इसके अलावा और बहुत सारी पिचकारियों से होली खेली जाएंगी। इस बार एक खास किस्म का गुलाल आया है।

बाजारों में छाने लगी होली की खुमारी, कोरोना फ्री और मोदी पिचकारी ने मचाई धूम

इसमें एक केमिकल होगा जिसको जलाते ही उसके धुएं से होली खेलने के दौरान कोरोना कुछ क्षण के लिए गायब हो जाएगा।

दुकानदारों का कहना है कि इस बार होली पर अपने देश की बनी पिचकारी ही बिक रही हैं। चाइनीज पिचकारी को लोग बिल्कुल भी नहीं मांग रहे हैं l इस बार मार्केट में चाइनीज पिचकारी बेची भी नहीं जा रही हैl

कोरोना का लगातार बढता संक्रमण चिंताजनक, 24 घंटे में आए 59,118 नए मामले

Previous article

भाजपा के 4 साल का जश्न, विधायक सोमेन्द्र ने गिनवाईं उपलब्धियां

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured