featured यूपी

सीएम योगी ने प्रदेश की जनता को दी होली की बधाई, कहा- कोरोना को लेकर रहें सावधान

Mahaparv Holi Celebration 2021: सीएम योगी ने प्रदेश की जनता को दी होली पर बधाई, कहा- कोरोना को लेकर बरतें सावधानी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। बाबा गोरक्षनाथ की धरती गोरखपुर से बधाई देते हुए उन्होंने शुभकामनाएं दीं और कहा कि वो प्रदेशवासियों को होली पर बधाई देते हैं।

उन्होंने कहा कि होली सबके लिए मंगलमय हो, ये ही मेरी ईश्वर से कामना है। सीएम ने कहा कि होली बैरभाव मिटाने का भी पर्व है, इसलिए मन के सारे मैल निकाल दें।

सेकेंड वेव को लेकर रहें अलर्ट

उन्होंने कोरोना पर जनता को आगाह करते हुए अपील की कि त्यौहार को उत्साह से मनाएं लेकिन कोरोना पर सावधानी भी बरतें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है इसको लेकर सतर्क रहें। कोरोना की सेकेंड वेव से एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

लड़ाई में साथ दे जनता: सीएम

सीएम ने कहा कि कोरोना के खिलाफ देश में चल रही लड़ाई को कमजोर न होने दें। उन्होंने जनता से कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचें वहीं घर से निकलते समय मास्क के इस्तेमाल के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें।

एक अप्रैल से शुरू हो जाएगा वैक्सीनेशन

60 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना की डोज दी जा चुकी है। वहीं पहली अप्रैल से 45 साल से ऊपर के लोगों को भी वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी।

भारत सरकार ने इसके लिए मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली अप्रैल से अपनी बारी का इंतजार करते हुए कोरोना की वैक्सीन लगवाएं और कोरोना के खिलाफ इस युद्ध में हमारा साथ दें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को एक बार फिर महापर्व होली की शुभकामनाएं दीं।

बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व: दीक्षित

इसके अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के अतिरिक्त यूपी विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी जनता को बधाई दी है।

अपने बधाई संदेश में ट्विटर पर लिखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने ट्वीट किया कि होली के पर्व पर आप सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। उन्होंने लिखा कि होली का पर्व बुराई पर इच्छाई की जीत का पर्व है। ये हमारी अनेकता में एकता की संस्कृति का भी परिचायक है।

डिप्टी सीएम ने दी बधाई

वहीं अपने बधाई संदेश में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रदेश की जनता को होली की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि वो प्रदेशवासियों के साथ-साथ पूरे विश्व में रह रहे भारत वंशियों को होली की शुभकामनाएं देते हैं।

उधर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सैफई में फूलों की होली खेलते हुए लिखा कि फूलों की होली में रंग थे गुलों के और खुशबू अपनेपन की। उन्होंने ट्वीटर पर फूलों की होली खेलते हुए एक तस्वीर भी ट्वीट की है।

Related posts

उत्तराखंड में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

piyush shukla

ब्‍लॉक प्रमुखों के शपथ ग्रहण के लिए सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

Shailendra Singh

बकरीद को लेकर यूपी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जाने क्या कहा

Rani Naqvi