featured दुनिया देश

हिज्बुल मुजाहिदीन के भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़, 3 आरोपी गिरफ्तार

hizbul mujahideen, recuitment module, hizbul busted, kashmir, pakistan

जम्मू कश्मीर में इन दिनों हालात बेहद ही संवेदनशील हो रखे हैं। आए दिन आतंकी घटनाओं की मार कश्मीर की सुंदर वादियां झेल रही है। ऐसे में बारामूला में पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर आतंकी संगठन के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर हिज्बुल मुजाहिदीन के भर्ती मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए तीन लोगों की गिरफ्तारी की है।

hizbul mujahideen, recuitment module,  hizbul busted, kashmir, pakistan
army arrest three people

यह संगठन युवाओं को आतंकी बनाने का काम करता था। युवाओं को आतंक का रास्ता दिखाने का काम कैसे यह संगठन करता था इस बारे में मॉड्यूल का खुलासा करते हुए पता किया है कि हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर परवेज वानी उर्फ मुबाशीर द्वारा इसे किया जाता था। जानकारी के अनुसार मॉड्यूल में पीओके प्रशिक्षण के लिए वैध वीजा पर युवाओं को पाकिस्तान में दाखिल कराने की योजना थी। जानकारी है कि अब्दुल रशीद भट्ट मई में इस साल पाकिस्तान गया था जहां उसने हिज्बुल के खालिद बिन वालीज शिविर में आतंकी गतिविधियां करने का प्रशिक्षण लिया था। जानकारी है कि उसे अलगाववादी संगठन के शिफारिश पर उसे पाकिस्तानी उच्चयोग वीजा प्राप्त हुआ था।

जानकारी अनुसार इन मॉड्यूल का मक्सद सिर्फ युवाओं को आतंक की तरफ धकेलना था। इसके साथ ही मॉड्यूल का मकसद आतंकियों हर तरह से मदद करना था। ऐसे में सुरक्षाकर्मियों को इनके कब्जे से असलाह बारूद बरामद हुआ है। साथ ही सुरक्षा कर्मियों को इससे 1 लाख रुपए भी जब्त हुए हैं। आपको बता दें कि बारामूला पुलिस ने आतंकियों के चंगुल से 10 लड़कों को बचाया है जिन्हें उनके माता पिता के पास सौंप दिया गया है।

Related posts

IAS अफसर ने महिला के साथ किया रेप खुलासा होतो ही मचा बवाल..

Mamta Gautam

ब्रिटेन 2017 में यूरोपीय परिषद की अध्यक्षता नहीं करेगा: थेरेसा

bharatkhabar

एमएफ हुसैन की पुन्यतिथि पर जानें उनके बारे में खास बातें

mahesh yadav