October 1, 2022 12:53 pm
featured दुनिया देश

आतंकी बुरहान के शहादत दिवस पर 1 हफ्ता प्रदर्शन करेगा हिज्बुल

kdkd आतंकी बुरहान के शहादत दिवस पर 1 हफ्ता प्रदर्शन करेगा हिज्बुल

जम्मू-कश्मीर। घाटी में इन दिनों हालात बेहद तनावपूर्ण बने हुए हैं। आए दिन आतंकी यहां का माहौल बिगाड़ने में लगे रहते हैं। वही आगामी 8 जुलाई को खूंखार आतंकी बुरहान वानी की मौत को पूरा एक साल हो जाएगा। ऐसे में हिज्बुल चीफ सैयद सलाउद्दीन ने एक ऐलान किया है। सलाउद्दीन का कहना है कि बुरहान वानी की शहादत के लिए वह पूरे एक हफ्ते तक प्रदर्शन करने वाले हैं। ऐसे में सलाउद्दीन ने प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए हुर्रियत के लोगों तथा इसे पसंद करने वाले लोगों का सहयोग मांगा है। जम्मू-कश्मीर में सेना के जरिए बुरहान वानी की मौत के बाद सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ अपना अभियान और भी ज्यादा तेज कर दिया था इसके अंतगर्त एक साल के अंदर ही भारतीय सेना ने इस ग्रुप से सभी आतंकियों का सफाया कर दिया था। एक साल के अंदर ही सेना द्वारा हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों के ग्रुप का खात्म करने के बाद सभी आतंकियों में हड़कंप मच गया था।

kdkd आतंकी बुरहान के शहादत दिवस पर 1 हफ्ता प्रदर्शन करेगा हिज्बुल

आतंकियों ने अपनी गतिविधी को तेज कर दिया। सेना द्वारा एक साल में ही की गई इस कार्रवाई के चलते आतंकी सेना से डरकर भागने लग गए ऐसे में हाल ही में सेना लश्कर के कमांडर जुनैद मट्टू समेत तीन आतंकियों का खात्मा कर दिया था। लश्कर के कमांडर जुनैद मुट्टू का खात्मा करने के बाद आतंकियों ने अपनी गतिविधी को और भी ज्यादा तेज कर दिया है जिसके बाद कभी पाकिस्तान की बैट टीम भारतीय सीमा में घुसपैठ करने में लगी हुई है तो कभी पाकिस्तान से आए हुए आतंकी सेना के लिए सिर दर्द बनी हुई है। वही बुरहान को सेना ने पिछले साल 8 जुलाई को मारा था। इससे पहले 11 आतंकियों की फोटो आतंकियों ने अपनी ताकत दिखाने तथा घाटी में सक्रिया दिखाने के लिए जारी किया था। गौरतलब है कि पिछले दिनों नौहट्टा इलाके में ड्यूटी पर तैनात डीएसपी की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी।

डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की मौत के बाद यहां हालात बेहद ही तनावपूर्ण बन गए हैं। स्थिति समान्य बनाए रखने के लिए यहा भारी पुलिस बल की तैनाती की है। ऐसे में यहां लोगों को नमाज भी अता नहीं करने दिया जा रहा, लेकिन ईद के मौके पर जब लोगों ने नमाज अता ना करने पर इसका विरोध करना शुरू कर दिया। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाकर्मियों में मुठभेड़ हो गई। वही आतंकियों के ग्रुम में जिन 11 आतंकियों की तस्वीर नजर आ रही है उनमें से भारतीय सेना की कार्रवाई में 9 आतंकी को मारा जा चुका है। अब सिर्फ 2 ही आतंकी जिंदा है और उम्मीद यह है कि सेना द्वारा उनका भी जल्द खात्मा कर दिया जाएगा।

Related posts

अखिलेश की रथयात्रा से पहले समर्थकों का जोरदार हंगामा

shipra saxena

ट्रंप के इनकार के बाद दक्षिण अफ़्रीका के राष्ट्रपति बनेंगे गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि

mahesh yadav

Kanpur Violence: उपद्रवियों को बोतलों में पेट्रोल देने वाले पंप का लाइसेंस निलंबित, बिक्री पर लगाई रोक

Rahul