Breaking News featured दुनिया

स्कूल में हिजाब पहनने से किया मना, तो प्रिंसिपल बन गई हिटलर

hijab pehnene se kiya inkar to ban gyi hitlar स्कूल में हिजाब पहनने से किया मना, तो प्रिंसिपल बन गई हिटलर

लंदन। ब्रिटेन के एक सरकारी वित्तपोषित प्रमुख स्कूल की भारतीय मूल की मुस्लिम प्रधानाचार्य ने कम उम्र की छात्राओं के हिजाब पहनने पर रोक लगाने का प्रयास किया है। प्रिंसिपल के इस आदेश के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर हिटलर करार दिया गया है। पूर्वी लंदन के न्यूहम स्थित सेंट स्टीफंस स्कूल की प्रमुख शिक्षिका नीना लाल को जबर्दस्त आलोचना के बाद इस महीने की शुरुआत में छोटे बच्चियों के हिजाब पहनने पर बाबंदी लगा दी थी। hijab pehnene se kiya inkar to ban gyi hitlar स्कूल में हिजाब पहनने से किया मना, तो प्रिंसिपल बन गई हिटलर

नीना ने अपने आदेश में आठ साल से कम उम्र की लड़कियों के हिजाब पहनने पर रोक लगा दी थी। वहीं नीना के इस आदेश का पता लगने के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला गया है,जिसमें नीना की तुलना हिटलर से की गई है। इस मामले को लेकर स्कूल के संचालन मंडल के एक सदस्य ने कहा कि ये बहुत अच्छा स्कूल है। नीना बहुत अच्छी मुख्य शिक्षिका हैं।  सोमवार को माता-पिता और स्कूल प्रबंधन के बीच हुई बैठक में लेबर पार्टी के स्थानीय सांसद स्टीफन टिम्स ने भी शिरकत की।

इसमें नीना को माफी मांगने के लिए बाध्य किया गया। उन्होंने कम उम्र की छात्राओं के हिजाब पहनने पर रोक लगाने के संचालन मंडल द्वारा पहले मंजूर किए गए फैसले को बदलने की पुष्टि की है। स्कूल में अधिकतर छात्र, भारत, पाकिस्तान या बांग्लादेश की पृष्ठभूमि के हैं। स्कूल ने कम उम्र के विद्यार्थियों के लिए हिजाब पहनने और धार्मिक उपवास के मुद्दे पर ब्रिटेन सरकार से स्पष्ट दिशा-निर्देश की मांग थी।

Related posts

स्कॉट मॉरिसन होंगे ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री,मैलकम टर्नबुल की जगह लेंगे स्कॉट मॉरिसन

rituraj

कासगंज पर बरेली के डीएम ने पूछा सवाल, क्यों भाई वो पाकिस्तानी हैं?

Breaking News

‘साहब बीवी और गैंगस्टर 3’ का मोशन पोस्टर रिलीज, संजय दत्त का तीखा तड़का

mohini kushwaha