बॉलीवुड की ‘हिंदी मीडियम’ ने चीन में तोड़े सारे रिकॉर्ड

एक्टर इरफान खान और पाक एक्ट्रेस सबा कमर की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ एक बार फिर से चर्चा में है। बॉलीवुड के बाद अब चीन में भी इस फिल्म ने जबरदस्त कमाई की है। चीन में शानदार कमाई के साथ इस फिल्म ने 200 करोड़ रुपए की कमाई का आंकड़ा भी पार कर दिया है। फिल्म की कहानी आम लोगों को खुद से जोड़ने वाली होने के कारण भारत में भी इस फिल्म को खूब पसंद किया गया था।

 

 

फिल्म की बेहतरीन कमाई की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करके दी है। फिल्म ने मात्र दो हफ्ते में ही चीन के बॉक्स ऑफिस पर 205. 21 करोड़ रुपए ही कमाई कर ली है। 18 अप्रैल तक ‘हिन्दी मीडियम’ ने चीन बॉक्स ऑफिस पर करीब 198.64 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। उस समय यह उम्मीद लगाई जा रही थी कि यह फिल्म 1-2 दिन के अंदर 200 करोड़ रुपए से ज्यादा रुपए कमाने कामयाब हो जाएगी।

 

 

‘हिंदी मीडियम’ ने 200 करोड़ रुपए का आंकडा पार करके इतिहास बना लिया है। इसके साथ ही यह बॉलीवुड की चौथी ऐसी फिल्म होगी जिसने चीन में 200 करोड़ रुपए की कमाई की है। इससे पहले बॉलीवुड की फिल्म ‘दंगल’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ और ‘बजरंगी भाईजान’ 200 करोड़ की कमाई कर चुकी हैं। ‘हिन्दी मीडियम’ चीनी दर्शकों को काफी पसंद आ रही है।

 

भारत के शैक्षणिक सिस्टम पर आधारित इस फिल्म में सभी कलाकारों ने कमाल की एक्टिंग की है। जहां इरफान खान ने इस फिल्म में शानदार एक्टिंग की है तो वहीं पाकिस्ताी एक्ट्रेस सबा कमर ने भी अपनी जबरदस्त एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया। बता दें कि सबा की बॉलीवुड में यह पहली फिल्म है। ‘हिंदी मीडियम’ में इरफान खान चांदनी चौक के एक कारोबारी बने हैं, जो पूरी तरह से देशी है और इंग्लिश में भी हाथ तंग है। फिल्म में उनकी बीवी चाहती हैं कि उनकी बेटी इंग्लिए एजुकेशन ले, यह पूरी फिल्म इसी जद्दोजहद को लेकर है।