February 9, 2023 8:59 am
featured देश

Himachal Pradesh Foundation Day 2023: हिमाचल प्रदेश के 53वें स्थापना दिवस पर पीएम मोदी, सीएम सुक्खू समेत कई नेताओं ने दी बधाई

shimla 121517011306 Himachal Pradesh Foundation Day 2023: हिमाचल प्रदेश के 53वें स्थापना दिवस पर पीएम मोदी, सीएम सुक्खू समेत कई नेताओं ने दी बधाई

Himachal Pradesh Foundation Day 2023: आज हिमाचल प्रदेश 53वें स्थापना दिवस मना रहा है। आज के दिन यानी 25 जनवरी 1971 को माइनस डिग्री तापमान में रिज मैदान के टका बेंच से तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने हिमाचल प्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें :-

UP News: वजीर हसनगंज रोड पर गिरी इमारत से 15 लोगों को किया रेस्क्यू, डिप्टी CM ने जाना घायलों का हाल

वहीं, इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, केंद्रीय मंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने बधाई दी है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट करके कहा कि नैसर्गिक सुंदरता और विलक्षण संस्कृति की धरती हिमाचल प्रदेश का कण कण देव तुल्य है। मेरी ख़ुशक़िस्मती है कि देवभूमि हिमाचल मेरी कर्मभूमि भी है।

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने ट्वीट करके हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीl

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके लिखा कि सभी हिमाचलवासियों को पूर्ण राज्यत्व दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। नैसर्गिक सौंदर्य से समृद्ध इस प्रदेश के परिश्रमी लोग हमेशा देशसेवा में समर्पित रहे हैं। आने वाले समय में वे सफलताओं की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करें, यही कामना है।

केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के सभी लोगों को हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस की बधाई दी। साथ ही प्राकृतिक सौंदर्य और सांस्कृतिक धरोहर वाली देवभूमि की निरंतर प्रगति और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर लिखा प्रकृति की सुरम्य वादियों से सुसज्जित देवभूमि हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्योत्सव पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। हमारी संस्कृति और धरोहर को संजोते हुए हम सदैव प्रदेश के प्रगति व समृद्धि के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। उन्होंने सभी के सुख-सौभाग्य के लिए ईश्वर से कामना की।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस पर देवभूमि की समस्त जनता को हार्दिक बधाई दी। साथ में उन्होंने कहा कि देवभूमि #हिमाचल की समृद्ध संस्कृति देश ही नहीं अपितु समस्त विश्व के मानचित्र पर अंकित है जिसका श्रेय हर प्रदेशवासी को जाता है। आइए इस मौके पर मिलकर समृद्ध व उज्ज्वल हिमाचल बनाने का संकल्प लें।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट करके प्रदेशवासियों को राजस्व दिवस की बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि देशे शोभला हिमाचल हमारा… प्रकृति के अनुपम सौंदर्य, देवों की पावन धरा, वीरों के शौर्यगाथा से रची-बसी वीरभूमि हिमाचल प्रदेश के 53वें पूर्ण राज्यत्व दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। हमारा अतुलनीय हिमाचल देश का अग्रणी राज्य बने, प्रदेश के समग्र विकास और प्रगति की कामना करता हूँ।

Related posts

खेले के मैदान में भारत को लगा अब तक का सबसे बड़ा झटका, चैंपियनशिप की मेजबानी से धोए हाथ..

Mamta Gautam

सपा-बसपा गठजोड़ पर लोकसभा चुनाव से पहले दोबारा विचार किया जाएगा: पी. चिदंबरम

Rani Naqvi

नाइजीरिया: एयरफोर्स की गलती से गई 100 लोगों की जान

kumari ashu