jai ram thakur कोरोना के खिलाफ हिमाचल का बड़ा कदम, 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू के साथ और कईं पाबंदिया लागू

कोरोना वायरस की चेन लगातार मजबूत होती जा रही है. राज्य सरकारें भी अब सख्त हो रही हैं ताकि इस संक्रमण को कंट्रोल किया जा सके. इसी के चलती हिमाचल की जयराम सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सोमवार को जयराम मंत्रिमंडल की एक अहम बैठक हुई. कैबिनेट की बैठक में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये.

इसी बीच बैठक में कोरोना को कमजोर करने लिये एक बड़ा फैसला लिया गया है. हिमाचल में अभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. कोरोना महामारी के चलते सरकार ने 31 दिसंबर तक स्कूल और कॉलेज बंद रखने का निर्णय लिया है. इस अवधि के दौरान ऑनलाइन क्लासें जारी रहेंगी.

सरकारी कार्यालयों में अब आधे ही कर्मचारी बुलाएं जाएंगे. यानि की क्लास थ्री और क्लास फॉर कर्मचारी पचास फीसदी पहले दिन और पचास फीसदी अगले दिन बुलाए जाएंगे. रोस्टर कार्यालय प्रभारी तय करेंगे कि किन कर्मचारियों किस दिन बुलाना है. जारी होने के बाद से यह आदेश 31 दिसंबर तक लागू रहेंगे.

वहीं सूबे के 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू भी लगेगा. सरकार के नए आदेश के मुताबिक, मंडी, शिमला, कांगड़ा और कुल्लू में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. राजनैतिक रैलियां और जनसभाएं पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी. साथ ही पब्लिक प्लेस में बिना मास्क घूमने वाले लोगों का अब एक हजार रुपये का चालान होगा.

अभिनेता नसीरूद्दीन शाह को आदित्य विक्रम बिड़ला कलाशिखर पुरस्कार से नवाजा गया, इन दोनों को भी किया सम्मानित

Previous article

घर बैठे आधार कार्ड से चैक करें बैंक बेंलेस, रिचार्ज कराने पर उठा पाएंगे आप इस स्किम का लाभ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.