September 17, 2021 2:56 pm
featured यूपी

फतेहपुर: जिले के इस गांव में अब तक सबसे ज्यादा टीकाकरण

फतेहपुर: जिले के इस गांव में अब तक सबसे ज्यादा टीकाकरण

फतेहपुर: जिले में टीकाकरण के मामले पर एक राहत भरी जानकारी निकलकर सामने आ रही है। दरअसल जिले के एक गांव ने 18+ आयुवर्ग के लोगों ने जबरदस्त टीकाकरण करवाते हुए 90 प्रतिशत के आंकड़े को छू रहा है। यह बात जिला प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के लिए भी सुकून देने वाला है। इस काम में ग्राम प्रधान हेमलता पटेल ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया।

जिले के सुजानपुर गांव में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने सातवीं बार कोविड टीकाकरण कैंप लगाया था। जिसमें 500 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस दौरान लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा था। टीकाकरण कैम्प में 18 वर्ष और इससे अधिक आयु के युवाओं को 410 और 45 वर्ष या इससे अधिक आयु के 90 लोगों को टीका लगाया गया। इस तरह कुल 500 लोगों का टीकाकरण हुआ।

ग्रामीणों में टीकाकरण कराने के प्रति उत्साह को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग लगातार कैंप आयोजित कर रहा है। जिससे अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण से लाभान्वित किया जा रहा है। ऐसे में बहुत जल्द यह गांव सौ प्रतिशत के लक्ष्य को हासिल कर लेगा। टीकाकरण कैंप के दौरान सीएचओ भाग्यचंद्र सिंह, प्रियंका सिंह, राधा देवी, एएनएम हेमा देवी, रूबी सिंह, श्वेता देवी, आशाबहू रश्मी पटेल, प्रेमकुमारी मौजूद रहीं। तो वहीं प्रधान हेमलता पटेल के साथ स्थानीय लोगों में शिवा, राजरानी, प्रीती देवी, जैकी पटेल, सत्यम, शुभम, निर्भय, छोटू, प्रिया, पूनम, सीमा आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Related posts

चोटी कटने की वारदात का शिकार हुई 8 साल की बच्ची, इलाके में सनसनी

Pradeep sharma

श्वेता तिवारी के बोल्ड फॉटोशूट ने सोशल मीडिया पर लगाई आग

mohini kushwaha

बर्फानी बाबा के स्वरूप में नजर आए महादेव, वैष्णव कुंभ में महाशिवरात्रि की दिखी अद्भुत छटा

Aditya Mishra