September 23, 2021 11:04 am
Breaking News राज्य

मुंबई में लगातार बारिश का कहर जारी, तीन लड़कियां पानी में बही

बारिश

बारिश के चलते मुंबई के सांताक्रुज ईस्ट में दर्दनाक हादसा हो गया है। लगातार हो रही बारिश के बीच आज सुबह त्रिमूर्ति चॉल में तीन कमरे अचानक ढह गए और चॉल के पास खुले नाले में एक महिला और दो लड़कियां गिरकर बह गई उनके कमरे के पीछे यह नाला स्थित था। जिसको लेकर अब राहत बचाव कार्य किया जा रहा है। बचाव दल ने एक लड़की को रेस्क्यू कर लिया है लड़की को अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहां पर उसका इलाज चल रहा है। बड़े स्तर पर हो रही बारिश ने मुंबई में तबाही ला दी है। जिससे लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई में भारी बारिश के चलते लोगों का घर में रहना भी दुश्वार हो गया है। लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों के घरों में पानी भर गया है। भारी बारिश को देखते हुए पहले ही राहत बचाव दल को तैनात कर दिया गया है। जो अब बारिश के चलते हुए हादसे में रेस्क्यू का काम भी कर रहा है।

समुद्र में ऊंची उठ रही लहरें

मुंबई में हाई टाइड के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया है जिसके साथ समुंदर में ऊंची लहरें उठ रही है। जिनकी ऊंचाई करीब 5 मीटर बताई जा रही है। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण निचले हिस्सों में पानी पूरी तरह भर गया है। जिनमें लोअर परेल, दादर, हिंदमाता, किंग्स सर्किल, सायन, चेंबूर, अंधेरी और सांताक्रुज जैसे कई इलाके हैं जिनमें सड़कें पूरी तरह पानी में डूब गई है। और लोगों के घरों में भी पानी भर गया है। भारी बारिश के चलते मुंबई में लोगों को भारी नुकसान हो रहा है। लोगों का घरों में रहना में व् घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। जिससे लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

भारी बारिश से यातायात हुआ प्रभावित

भारी बारिश के कारण यातायात भी प्रभावित हो रहा है भारी बारिश के चलते मुंबई में पश्चिमी रेलवे ने पहले बांद्रा और चर्चगेट के बीच ट्रेन सेवा निलंबित कर दी थी मंगलवार को चर्चगेट से 12:05 पर पहली ट्रेन और अंधेरी से 11:40 ट्रेन रवाना हुई

लगातार बनी रहेगी बारिश

बारिश के चलते हर तरह के काम में बाधा आ रही है जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश अभी लगातार बनी रहेगी। जिससे आने वाले वक्त में लोगों की परेशानी और अधिक बढ़ सकती है इसको लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है। लोगों को अपनी सुरक्षा का ख्याल खुद करना होगा। बारिश के कारण हो रही समस्या से पूरा मुंबई जूझ रहा है।

300 मिमी तक दर्ज हुई बारिश

मुंबई के कुछ इलाकों में 300 मिमी तक बारिश दर्ज की गई है हाथ इसको लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि सुबह 8:30 बजे से 11:30 बजे तक कोलाबा और सांताक्रुज में 6 मी मी और 19 मिमी बारिश हुई जबकि थाने में 16 मिमी बारिश हुई मौसम विभाग भारी बारिश के कारण पहले ही चेतावनी जारी कर चुका है। जिससे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

मुंबई में हुए बाढ़ जैसे हालात

मुंबई में लगातार हो रही बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं इसको लेकर बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने बताया कि मुंबई में सोमवार शाम 7:00 बजे बारिश शुरू हुई और आज सुबह 5:00 से 6:00 बजे के करीब धीमे भी हुई है। 10 घंटे में मुंबई में करीब 239 मिमी बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश के चलते मीठी नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है और खतरे के निशान से 27 मीटर से ऊपर पहुंच गया है। आज सुबह यह 34 मीटर तक पहुंच गया साथ ही कमिश्नर ने बताया कि हमने निचले इलाकों की झुग्गी बस्तियों से लोगों को निकालना शुरू कर दिया है और अब जल स्तर 24 बार आ गया है साथ ही पानी की निकासी के लिए 163 पंपों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Related posts

लोनी- धौरहरा पुल के निकट मिले बालिका के शव की हुई शिनाख्त

Breaking News

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने पीएम मोदी को लेकर दिया विवादित बयान,PM मोदी को बताया ‘अनपढ़-गंवार’

rituraj

अभी और सताएगी उमस, कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी के आसार

Shailendra Singh