featured देश

कल शिक्षामंत्रियों के साथ रक्षामंत्री की बैठक, बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में होगी चर्चा

delhi कल शिक्षामंत्रियों के साथ रक्षामंत्री की बैठक, बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में होगी चर्चा

देश में कोरोना के चलते कई परीक्षाओं को स्थगित या रद्द कर दिया गया है। जिनके संबंध में स्‍थगित हुई 12वीं की बोर्ड परीक्षा,NEET, JEE Main समेत अन्‍य परीक्षा की डेट पर 23 मई को फैसला हो सकता है।

खबर है कि सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिवों और राज्य परीक्षा बोर्ड के अध्यक्षों की कल सुबह 11:30 बजे एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई है। जिसमें इन परीक्षाओं को आयोजित करने के प्रस्‍ताव पर चर्चा की जाएगी।

परीक्षा की तारीखों पर होगा फैसला

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर बताया कि 23 मई को सभी राज्यों के शिक्षा मंत्रियों, शिक्षा सचिवों और राज्य परीक्षा बोर्डों के अध्यक्षों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई जाएगी। इस मीटिंग में 12वीं के लिए परीक्षा आयोजित करने और पेशेवर पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाओं को लेकर चर्चा होगी।

वर्चुअल मोड में होगी मीटिंग

बता दें कि ये मीटिंग वर्चुअल मोड में होगी। जिसकी अध्यक्षता रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। वहीं इस मीटिंग में शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल, स्मृति ईरानी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहेंगे। शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक परीक्षा की तारीखों पर अंतिम रूप देने के लिये उच्च शिक्षा विभाग भी विचार विमर्श कर रहा है। कोरोना के कारण शिक्षा क्षेत्र पर काफी प्रभाव पड़ा है।

Related posts

मुलाकात के बाद सात मुद्दों पर सरकार और किसानों के बीच बनी सहमति

mahesh yadav

झारखंड में कांग्रेस गठबंधन सत्ता में आती है तो सबसे पहले माफ होगा किसानों का 2 लाख रुपये तक के कर्ज: राहुल गांधी

Rani Naqvi

स्वाती मालिवाल की मुश्किलें बढ़ी, भर्ती घोटाले में चार्जशीट दाखिल

shipra saxena