कोरोना संक्रमण पर सख्त हुआ हाईकोर्ट, कहा- नाइट कर्फ्यू पर विचार करे सरकार

प्रयागराज: प्रयागराज में बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरकार से नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार करने को कहा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आदेश जारी करते हुए सभी का वैक्सीनेशन करवाने का भी आदेश जारी किया है।

प्रदेश में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ये आदेश जारी किया है। ये आदेश इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा की बेंच ने दिया है।

भीड़ को किया जाए तितर-बितर

वहीं हाईकोर्ट ने पंचायत चुनावों में नामांकन और प्रचार के दौरान ज्यादा भीड़ न फैलने का भी आदेश जारी किया है। हाईकोर्ट ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का आदेश प्रदेश सरकार को दिया है। हाईकोर्ट ने अहम आदेश देते हुए कहा है कि अगर कहीं ज्यादा भीड़ इकट्ठा हो तो उसे पुलिस द्वारा तितर-बितर किया जाए।

सौ फीसदी मास्क अनिवार्य हो

इसके साथ ने हाईकोर्ट ने सौ फीसदी मास्क पहनना अनिवार्य करने का आदेश जिला प्रशासन और पुलिस को दिया है। हाईकोर्ट ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के कहर को रोकने के लिए सरकार ठोस कदम उठाए। वहीं जिलों के डीएम को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का भी निर्देश जारी किया है।

घरों में ही लगे कोरोना का टीका

इसके साथ ही हाईकोर्ट ने सरकार से कहा है कि लोगों को घरों में ही कोरोना का टीका लगाने की व्यवस्था की जाए। कोर्ट ने साफ कह दिया है कि अब 45 साल से ऊपर की बजाए सभी को कोरोना का टीका लगाया जाए।

वहीं हाईस्कूल और ईंटर के छात्रों की कोविड जांच का आदेश भी हाईकोर्ट ने सरकार को दिया है। बता दें कि कोरोना संक्रमण को लेकर एक याचिका दायर की गई थी जिसके आधार पर हाईकोर्ट ने ये फैसला सुनाया है। इस याचिका पर अगली सुनवाई अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आठ अप्रैल को होगी।

कोरोना संक्रमण से कराह रहा यूपी

बता दें कि यूपी में कोरोना का कहर हर जिले में देखने को मिल रहा है। यूपी के बड़े शहरों में स्थिति भयावह है, फिर वो चाहे वाराणसी हो या प्रयागराज या राजधानी लखनऊ। हर कोई कोरोना वायरस के कहर से कराह रहा है। राजधानी लखनऊ में कोरोना की दूसरी लहर में अब तक 20 से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है।

हाउस टैक्‍स कम कराने के नाम पर वसूली, जांच व एफआईआर के निर्देश

Previous article

एयरटेल के ग्राहकों को 24 घंटे मोबाइल पर नि:शुल्क सेवाएं देगा अपोलो

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured