corona virus new strain ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते तेलंगाना में हाई अलर्ट

ब्रिटेन के 279 स्वदेश लौटने वालों के अनट्रेस होने के बाद तेलंगाना को हाई अलर्ट पर रखा गया है. जानकारी के मुताबिक, 184 लोगों ने गलत फोन नंबर और पते दिए थे. राज्य स्वास्थ्य के अनुसार 184 लोगों ने गलत फोन नंबर और पते दिए थे. जानकारी के मुताबिक, 92 अनट्रेस स्वदेश लौटने वाले पड़ोसी राज्यों आंध्र प्रदेश, केरल और कर्नाटक से हैं. सभी वायरस पॉजिटिव यात्रियों से लिए गए नमूनों को अनुक्रमण के लिए प्रयोगशालाओं में भेजा गया है और सोमवार तक यह पता चलने की संभावना है कि क्या वे वर्तमान में ब्रिटेन को तबाह करने वाले अधिक संक्रामक संस्करण है या नहीं.

तेलंगाना में तीन नए मामले सामने आए, जिससे राज्य की ब्रिटेन संक्रमित संख्या 21 हो गई. गोवा में ब्रिटेन से आए यात्रियों के बीच 16 मामले सामने आए, जबकि महाराष्ट्र (कुल 17) से 14 नए मामले सामने आए. नासिक में एक और यात्री का परीक्षण सकारात्मक था. केरल ने तीन नए संक्रमित यात्रियों की सूचना दी, जो कुल आठ हो गए और उत्तर प्रदेश ने ब्रिटेन के आठ स्वदेश लौटने वालों का परीक्षण सकारात्मक देखा. कर्नाटक के मैसूर के एक यात्री में जीका वायरस पाया गया, जबकि आंध्र प्रदेश में छह वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए.

तेलंगाना के अधिकारियों ने बताया कि अनट्रेस स्वदेश लौटने वालों में से 92 पड़ोसी राज्यों आंध्र प्रदेश, केरल और कर्नाटक से हैं और 184 ने गलत फोन नंबर और पते दिए थे. हमने उनका ब्यौरा उनके संबंधित राज्य सरकारों को भेज दिया है ताकि वे इन स्वदेश लौटने वालों का पता लगाने में मदद कर सकें. आपको बता दें पिछले हफ्ते ब्रिटेन में कोरोनावायरस के एक नए तनाव का पता चला था, जो अन्य उपभेदों की तुलना में 70% अधिक संक्रामक है.

48 दिन का ही होगा कुंभ का मेला, 15 हजार पुलिस फोर्स की होगी तैनाती

Previous article

कैटरीना ने कुछ इस तरह सलमान खान को किया बर्थडे विश, लिखा प्यारा सा नोट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured