nagar nigam कोरोना से बचाव के लिए नगर निगम ने जारी किया हेल्‍पलाइन नंबर

लखनऊ। लखनऊ नगर निगम के सदन के दौरान कांग्रेस पार्षद दल नेता ममता चौधरी ने कोरोना चर्चा कराने पर महापौर को धन्यवाद देते हुए आरोप लगाया कि कोरोना संक्रमण के दौरान जिम्मेदारों का फोन नही उठता है। जोनल अधिकारियों को भी नही पता रहता कि व्यवस्था कराने के लिए कहां संपर्क करें।

इसके बाद महापौर ने नगर आयुक्त को निर्देशित कर हेल्‍पलाइन नंबर जारी करवाया। नगर निगम का कंट्रोल रूम नंबर- 6389300137 है। साथ ही स्मार्ट सिटी कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम न- 0522-4523000 और 0522-2610145 है।

महापौर ने बताया इन नंबरों पर संपर्क कर के संक्रमित व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती होने अथवा होम आइसोलेशन में दवाई और चिकित्सीय परामर्श की सुविधाएं प्राप्त हो जाएंगी।

सदन के दौरान महापौर ने कोरोना से लखनऊ वासियो की सुरक्षा पर विशेष चर्चा कराते हुए कोरोना से बचाव हेतु कमर कसी।  महापौर ने बताया कि 5 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, वार्डवार पार्षदों की अध्यक्षता में निगरानी समिति बना दी गयी है।

प्रत्येक वार्ड में एक सैनिटाइजेशन मशीन उपलब्ध करा दी गयी है। कंटेन्मेंट जोन में पार्षदों के समन्वय से 30 बड़े टैंकरो के माध्यम से सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। सफाई कर्मचारियों को मास्क और कंटेनमेंट जोन में कार्य कर रहे सफाईकर्मियों को मास्क,  सैनिटाइजर और ग्‍लव्‍स उपलब्ध कराने के निर्देश दे दिए गए हैं।

महापौर ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए हमें टोको अभियान को और व्यापकता से पालन कराना पड़ेगा, आपको यदि सड़क और अथवा सार्वजनिक स्थल पर कोई भी बिना मास्क के दिखाई दे तो उसे जरूर मास्क पहनने के लिए टोकें।

डीएम ने कार्मिक प्रशिक्षण में नदारद मिले 192 मतदानकर्मियों पर दर्ज कराई ‘FIR’

Previous article

वैक्सीन की कमी पर बोले स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, दो-तीन दिन रही वैक्सीन की कमी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.