cf8ae336 d01d 47de 8e2d 6affc3af69a3 सिलेंडर में आग लगने से जबरदस्त विस्फोट, चंद मिंटो जलकर खाक हुई दुकान
प्रतीकात्मक चित्र

ठाणे। देश में आए दिन कहीं न कहीं से आग लगने की खबर सुनने को मिल ही जाती है। लेकिन कभी-कभी यह आग इतनी भयंकर होती है कि मासूम लोगों को अपनी चपेट में ले लेती है। आज भी महाराष्ट्र के ठाणे शहर में भी ऐसा ही हुआ है, जहां एक दुकान में गैस के सिलेंडर में आग लगने के बाद तेज धमाका हो गया। विस्फोट होने के बाद लोगों के दहशत का माहौल व्यापत है। वहीं आग पर काबू पाने आए दमकलकर्मी भी आग में झुलस गए। ठाणे में देर रात हुए इस हादसे में दो दमकलकर्मियों समेत सात लोग घायल हो गये। सभी घायलों का अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डाॅक्टरों द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है। इसके साथ ही पूरी दुकान देखते ही देखते जलकर खाक हो गई।

सिलेंडर में विस्फोट होने से आग लगी-

बता दें कि बीते शनिवार को ऐसा ही एक मामला मुबंई के भंडारा से आया था, जहां एक अस्पताल के आईसीयू बाॅर्ड में आग लग गई। इस आग में 10 मासूमों का जलकर मौत हो गई थी। वहीं दूसरी तरफ 7 बच्चों को बचा लिया गया था। इसके साथ ही आज फिर एक और दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। दुकान में रखे सिलेंडर ने चंद ही मिंटो में आग पकड़ ली। बस फिर क्या था देखते ही देखते कुछ ही देर में सिलेंडर में विस्फोट हो गया। जिसमें दो दमकलकर्मियों समेत सात लोग घायल हो गये। ठाणे नगर निकाय के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि शनिवार रात 11 बजे वागले एस्टेट इलाके में ऑटो के कलपुर्जों की दुकान में आग लग गयी और इस आग ने पास के दो घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

घायलों में दो दमकलकर्मी भी शामिल-

इसके साथ ही अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद दो दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आरडीएमसी का एक दल भी वहां पहुंचा। उन्होंने बताया कि जब आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा था, उसी वक्त सिलेंडर में धमाका हो गया, इस घटना में सात लोग घायल हो गये। उन्होंने बताया कि घायलों में दो दमकलकर्मी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आग पर रात ढाई बजे तक काबू पा लिया गया था।

बर्ड फ्लू से बचने के उपाय, अंंडे-चिकन को लेकर बरतनी होगी ये सावधानी

Previous article

बंगाल में सबको फ्री लगेगा कोरोना का टीका, ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.