hot day 4 मार्च में ही गर्मी दे रही है थर्ड डिग्री टॉर्चर

नई दिल्ली। मार्च महीना आते ही बाजार में एसी और कूलर की बिक्री में एकदम से इजाफा देखने को मिला है जिसकी अहम वजह मार्च के महीने में ही सूर्य देवता की झुलसा देने वाली गर्मी है। इस गर्मी के कहर से यूपी और एनसीआर सहित देश के अन्य राज्यों में अभी से हाहाकार मचा हुआ है जिसको देखकर ये तो कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में लोगों को आसमान से गिरती आग का और प्रचंड रुप देखने को मिल सकता है।

hot day 4 मार्च में ही गर्मी दे रही है थर्ड डिग्री टॉर्चर

राजधानी दिल्ली में पारा 38 डिग्री सेल्सियस है जबकि लखनऊ में ये पारा अभी से 42 तक पहुंच गया है। अगर अलग-अलग जगहों की बात करें तो महाराष्ट्र में 40, अहमदाबाद में 43 डिग्री तो वहीं राजस्थान के पहलोड़ी में पारा 51 डिग्री की तपिश ने लोगों को घर पर ही रहने के लिए मजबूर कर दिया है। इस भीषण गर्मी की वजह से महाराष्ट्र में पांच लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अगर मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो महीनो में पूरे देश में तापमान औसत से अधिक रहने की संभावना जताई है।

hot day 2 मार्च में ही गर्मी दे रही है थर्ड डिग्री टॉर्चर

सड़कों पर अभी से पसर रहा है सन्नाटा:-

सूर्य देवता की टेढ़ी निगाह के चलते दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा अभी से पसरने लगा है। यहां तक की जो लोग अपने घरों से निकल रहे है वो अपने मुहं पर कपड़ा बांधे दिखाई दे रहे हैं क्योंकि सूर्य से निकलती आग त्वचा को जलाने जैसी प्रतीत हो रही है। वहीं फुटकर दुकानों की अपेक्षा शॉपिंग मॉल में लोग सामान लेते दिखाई दे रहे है। बढ़ती गर्मी के चलते डॉक्टरों ने लोगों से पानी ज्यादा पीनी की सलाह दी है ताकि डिहाइड्रेशन की परेशानी ना हो।

पक्ष-विपक्ष मिलकर काम करें- विधानसभा में बोले योगी

Previous article

फिल्म ”खुजली” में रोमांस करते दिखेंगे जैकी श्रॉफ और नीना गुप्ता…

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured