September 28, 2021 1:50 am
featured देश

हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट में भी सचिन पायलट ने जीत जंग, कल होगा किस्मत का फैसला..

suprem court हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट में भी सचिन पायलट ने जीत जंग, कल होगा किस्मत का फैसला..

राजस्थान का सियासी घमासान हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। जहां एक तरफ अपने विधायकों की सदस्यता बचाने के लिए एड़ी से लेकर चोटी तक का जोर लगा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरह स्पीकर सीपी जोशी अपने फैसले पर अड़े हुए हैं। आज इस मामले पर सुनवाई हुई है। जिसमें इस दौरान स्पीकर सीपी जोशी की तरफ से वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट में कहा कि, हाईकोर्ट स्पीकर को आदेश नहीं दे सकता, न्यायालय निर्णय का समय बढ़ाने के लिए स्पीकर को निर्देश नहीं दे सकता। जब तक अंतिम निर्णय स्पीकर द्वारा नहीं लिया जाता है, तब तक न्यायालय से कोई हस्तक्षेप नहीं हो सकता है।

sachin pilot ashok gehot हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट में भी सचिन पायलट ने जीत जंग, कल होगा किस्मत का फैसला..
आज सुप्रीम कोर्ट राजस्थान के बर्खास्त उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित कांग्रेस के 19 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही 24 जुलाई तक रोकने के उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी की याचिका पर सुनवाई हुई।
तो वहीं, सचिन पायलट और कांग्रेस के बागी विधायकों की याचिका में कहा गया है कि विनम्रतापूर्वक प्रार्थना की गई है कि भारत सरकार को कानून और न्याय मंत्रालय के सचिव के माध्यम से न्याय और कानून के हित में इस केस में एक पक्ष बनाया जाए। एक वकील ने कहा कि राजस्थान उच्च न्यायालय 24 जुलाई को पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके कैंप के 18 अन्य विधायकों द्वारा दायर की गई याचिका पर आदेश सुनाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने सचिन पायलट को बड़ी राहत देते हुए गुरुवार को राजस्थान हाईकोर्ट को सचिन पायलट और अन्य कांग्रेसी विधायकों द्वारा अयोग्यता नोटिस को चुनौती देने वाली याचिका पर कल आदेश पारित करने की अनुमति दे दी है। सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान के स्पीकर सीपी जोशी की याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि विरोध की आवाज को लोकतंत्र में दबाया नहीं जा सकता। जोशी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और 18 कांग्रेस विधायकों के खिलाफ दलबदल विरोधी कार्यवाही को 24 जुलाई तक स्थगित करने के हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट में सीपी जोशी का पक्ष कपिल सिब्बल ने रखा था। आपको बता दें कि सीपी जोशी ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर त्वरित सुनवाई की मांग की थी जिसे कोर्ट ने इनकार कर दिया था।

https://www.bharatkhabar.com/bravery-of-a-mother-imprisoned-in-cctv/
कल राजस्थान हाई कोर्ट सचिन पायलट और उनके बागी विधायकों की किस्मत का फैसला करेगा।

Related posts

मिशन 2019 के तहत प्रदेश कार्यालय में भाजपा की बैठक आज, सीएम योगी रहेगें मौजूद

mahesh yadav

सहारनपुर के मिर्जापुर कस्बे की मस्जिद में इक्कठा होकर नमाज पढ़ने वालों पर पुलिस ने 16 लोगों पर दर्ज किया केस

Shubham Gupta

हरदोई में अंतर्जनपदीय चोर गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, रेलवे क्रॉसिंग के पास से किया गिरफ्तार

Rani Naqvi