September 21, 2021 2:16 pm
featured पंजाब

ज्यूडिशियल कोर्ट कांप्लेक्स में वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से जरूरी मामलों पर हो रही सुनवाई

पंजाब 7 ज्यूडिशियल कोर्ट कांप्लेक्स में वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से जरूरी मामलों पर हो रही सुनवाई

पठानकोट : ज्यूडिशियल कोर्ट कांप्लेक्स में वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से जरूरी मामलों की सुनवाई की जा रही है। यह सुनवाई उच्चतम न्यायालय, नई दिल्ली तथा पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़ के निर्देशों पर डिस्ट्रक्ट जज कंवलजीत सिंह बाजवा ने शुरू करवाई है। बार एसोसिएशन पठानकोट के प्रधान नवदीप सैनी ने इस बात की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि डिस्ट्रक्ट जज की ओर से कोविड-19 के चलते सुरक्षा एवं सावधानी को अपनाते हुए यह कदम उठाया गया है ताकि वकीलों, जाच अधिकारियों तथा मुव्वकिलों को अदालत में न आना पड़े। व‌र्च्युल कोर्ट सुविधा पठानकोट में अब तक 50 वेल तथा 21 सुपरदारियों के मामलों की सुनवाई हो चुकी है। पठानकोट कोर्ट में कम्युटर के माध्यम से सभी पक्षधर अपने घरों अथवा जिस भी स्थान पर हो, वहा से वच्र्युल कोर्ट की आइडी को स्विच आन करते है तथा मामले की सुनवाई शुरू करवा दी जाती है।

https://www.bharatkhabar.com/jalandhar-corona-of-punjab-reached-the-top-with-69-cases-infected/

जिला कानूनी सेवाएं एथोरटी पठानकोट के सचिव जतिंद्र पाल सिंह तथा डिस्ट्रक्ट बार ऐसोसिएशन के अध्यक्ष नवदीप सैनी ने पठानकोट में शुरू हुई वच्र्युल कोर्ट की प्रशसा की है। उन्होंने कहा कि जिला तथा सत्र न्यायाधीश कंवलजीत सिंह बाजवा की ओर से उठाया गया यह कदम बेहद सराहनीय है। इस प्रयास के कारण स्टे के मामले, रेगुलर जमानत, अग्रिम जमानत, सपुरदारी इत्यादि के फैसले होने के कारण कोर्ट मामलों में फंसे आमजन को भी राहत मिली है।

Related posts

राजस्थान में चिकित्सकों की सेवानिवृत्ति की उम्र 62 से बढ़ाकर इतनी की गई

mohini kushwaha

भगवान केदारनाथ के दर पर पीएम मोदी ने की ‘शिव साधना’

shipra saxena

2021 में जल्लीकट्टू खेल को अनुमति, शर्तों के साथ सरकार ने दिखाई हरि झंडी

Shagun Kochhar