स्‍वास्‍थ्‍य स्‍वयंसेवक तैयार करेगी भाजपा
स्‍वास्‍थ्‍य स्‍वयंसेवक तैयार करेगी भाजपा
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति बैठक के तृतीय सत्र को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की चुनौती को देखते हुए स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करेगी। जो गांव, वार्ड, मोहल्लो में जाकर लोगों को सहायता उपलब्ध कराएगें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 56 हजार गांवों, तथा 12 हजार वार्डों मेें एक युवा तथा एक महिला हेल्थवालंटियर के तौर पर काम करेगें। स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाने का काम 20 जुलाई तक पूर्ण कर लिया जाएगा। स्वास्थ्य स्वयंसेवकों के प्रशिक्षण का अभियान भी चलाया जाएगा।

प्रदेश महामंत्री संगठन ने कहा कि आगामी 23, 24 व 25 जुलाई को पार्टी पूरे प्रदेश में विशेष वैक्सीनेशन अभियान चलाएगी। जिसमें सर्विस प्रोवाइडर जैसे दूध, सब्जी, फल, राशन विक्रेता तथा टैक्सी, ठेला चालक, रेहड़ी, पटरी, दुकानदार सहित सभी सर्विस प्रोवाइडर वर्ग को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक भी करेगें तथा उनका पंजीकरण कराने में भी सहायता की जाएगी साथ ही अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो सके इसके लिए भी पार्टी कार्यकर्ता जागरूकता अभियान चलाएगी।

पंचायत प्रतिनिधियों का अभिनंदन करेगी भाजपा

सुनील बंसल ने कहा कि प्रदेश में शीघ्र ही प्रदेश के सभी सेक्टरों पर शक्तिकेन्द्र प्रमुख तथा संयोजक मण्डल अध्यक्षों तथा मण्डल प्रभारियों, मण्डल महामंत्रियों के साथ बैठकें करेगें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 825 ब्लाकों में आगामी 26 जुलाई से 31 जुलाई तक पार्टी के चुने हुए प्रधान व बीडीसी सदस्यों का ब्लाक स्तर पर अभिनंदन किया जाएगा। इसके साथ ही आगामी दिनों राजधानी लखनऊ में जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुखों के सम्मान की योजना भी है। श्री बंसल ने कहा कि पार्टी के बूथ समिति सत्यापन अभियान के तहत 16 अगस्त से 15 सितम्बर तक प्रत्येक बूथ समिति का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। पार्टी के मण्डल से लेकर प्रदेश पदाधिकारी तथा प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, आयोगों, निगमों, बोर्डो के अध्यक्ष व सदस्य, नगर निकाय, त्रिस्तरीय पंचायत के अध्यक्ष व सदस्य प्रदेश के सभी 27262 शक्तिकेन्द्रों के सभी बूथों पर पहुंचकर बूथ समिति का भौतिक सत्यापन करेगें।

बूथ स्तर तक मजबूत करें संगठन
संगठन के आगामी कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए सुनील बंसल ने कहा कि पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए हमें अनवरत कार्य करते रहना है। पार्टी संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करते हुए हमें अपनी संगठनात्मक संरचना को और भी मजबूत व सुदृढ करना है। उन्होने बताया कि पार्टी द्वारा आगामी दिनों में जिला स्तर पर तथा मण्डल स्तर पर कार्यसमिति बैठकें आयोजित करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही गरीब कल्याण अन्न योजना में सभी पात्र लाभान्वित हों इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ता विशेष प्रयास करेगें। उन्होंने कहा कि 25 जुलाई को प्रदेश के सभी बूथों पर पार्टी के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता आमजनता के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात को सुनेगें।

आतंकवादियों के विरूद्ध कठोर कदम उठा रही सरकार – राधामोहन सिंह

Previous article

लाइव इवेंट ‘सिप एंड स्ट्रोक्स’ का हुआ आयोजन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured