अमित नेगीय स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा सरकार के सामने चुनौतियां बहुत हैं

उत्तराखंड में कोविड-19 संबंधित व्यवस्थाओं के बारे में स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कॉन्फ्रेंस कर उन्होने जानकारी दी कि पिछले कई दिनों से लगातार सरकार द्वारा ऑक्सीजन बेड के लिए इंतजाम किए गए हैं।

‘18+ लोगों का वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा’

इसके साथ ही सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने बताया कि प्रदेश में 18 साल से 44 साल तक की उम्र के लोगों को कोविड वैक्सीन हेतु 1,22,108 डोज कोविशील्ड और 42 हजार 370 डोज कोवैक्सीन की आपूर्ति जल्द भारत सरकार द्वारा की जाएगी। जिसके तत्पश्चात ही प्रदेश में 18 साल से 45 आयु के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा।

‘पोर्टल के माध्यम से लोगों को लाभ दे रहे’

सचिव अमित नेगी ने बताया कि सरकार के काम को आम जनता तक पहुंचाने के लिए एक पोर्टल भी बनाया गया है। जिसको कंट्रोल रूम के माध्यम से लगातार मॉनिटर भी किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होने बताया कि ईसंजीवनी पोर्टल के माध्यम से प्रदेश के दूरस्थ इलाकों में रहने वाले लोगों को लाभ दिया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, एम्स एवं सेवानिवृत्त चिकित्सकों से भी मदद ली जा रही है।

‘सरकार के सामने चुनौतियां बहुत हैं’

उन्होंने कहा कि कोविड हेल्पलाइन 104 पर रोजाना 2000 फोन को प्राप्त किए जा रहे हैं। राज्य सरकार के सामने चुनौतियां बहुत हैं लेकिन ऑक्सिजन सपोर्टेड बेड लगातार बढ़ाए जा रहे हैं। दवाओं एवं मेडिकल इक्विपमेंट्स की कालाबाजारी रोकने हेतु शासन और पुलिस के स्तर पर नोडल अधिकारीयों की तैनाती की गई है।

SC का दिल्ली सरकार को आदेश, कहा ये राजनीति करने का समय नहीं

Previous article

चीन के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को भेजा संदेश, कोरोना जंग में मदद का दिया प्रस्ताव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured