teeth अगर आप भी परेशान हैं दांतों के दर्द से तो करें ये उपाए, मिलेगा आराम 
दांत में दर्द कभी-कभी इतना बढ़ जाता है कि वह सहन ही नहीं हो पाता। दर्द से छुटकारा पाने के लिए फिर हमें दवाईयों का सहारा लेना पड़ता है।
लगातार दवाईयों के प्रयोग से सेहत पर भी काफी नुकसान पड़ता है। दांतों में दर्द के कई कारण हो सकते हैं। जैसे दांत में कीड़े लग जाना, दांतों में सड़न, बैक्टीरियल इंफेक्शन या फिर दांतों की जड़ों के कमजोर हो जाना।
घरेलू नुस्खों का करें प्रयोग
दवाओं के साइड इफेक्ट से बचना है तो आप कुछ आसान घरेलू उपायों की मदद ले सकत हैं । जिससे दांत दर्द की समस्या से छुटकारा मिल सकता है।
नमक और सरसों के तेल का करें प्रयोग
अगर आपका अक्सर दांतों में दर्द रहता हो तो आप इससे छुटकारा पाने के लिए सरसों के तेल का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए आप हथेली पर आधा चम्मच नमक लें और आधा चम्मच सरसों का तेल। इन दोनों को अच्छी तरह मिला लें और उंगली की मदद से कर मसूढ़ों की मालिश इससे करें. आपको दर्द में आराम मिलेगा।
नींबू के टुकड़े का करें प्रयोग
नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है जो दांत दर्द में राहत पहुंचा सकता है। इसके लिए आप एक नींबू को आधा आधा काट लें और दर्द वाली जगह पर हल्के हाथों से रगड़ें. आपको दर्द में आराम मिलेगा।
अमरूद के पत्ते का करें इस्तेमाल
अमरूद की पत्तियां दांत दर्द में काफी काम आती है। आप पेड़ से छोटी छोटी कोमल पत्तियों का तोडें और धोकर चबाएं।  आपको आराम मिलेगा

PM in Varanasi: हर-हर महादेव के जयघोष के साथ पीएम मोदी का संबोधन शुरू

Previous article

PM in Varanasi: विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा- भाई-भतीजावाद से नहीं चल रही यूपी सरकार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.