Fitness Life Style Science लाइफस्टाइल वायरल हेल्थ

सावधान : कोरोना से रिवकर होने के बाद युवक के पेनिस की लंबाई 1.5 इंच हुई कम !

hhhhh सावधान : कोरोना से रिवकर होने के बाद युवक के पेनिस की लंबाई 1.5 इंच हुई कम !

कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है। एक तरफ, बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के कारण मौतें हो रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ, इससे उबरने के बाद भी लोगों को तरह-तरह की बीमारियां घेर रही हैं।

यह भी पढ़े

रात को बार-बार नींद खुलने से हैं परेशान तो सोने से पहले इन चीजों को खाने से बचें

 

अमेरिका के शख्स का दावा

अमेरिका के एक शख्स ने दावा किया है कि कोरोना वायरस के कारण उसके पेनिस की लंबाई 1.5 इंच कम हो गई है। युवक ने दावा किया है कि कोरोना वायरस से उसकी संचार प्रणाली वैस्कुलर सिस्टम को नुकसान हुआ है जिसके कारण ऐसा हुआ है।

अलग- अलग स्टडी आ रही हैं सामने

फर्टिलिटी एंड स्टेरिलिटी जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिसर्चर्स ने पाया है कि कोरोना का पुरूषों के स्पर्म काउंट पर लंबे समय तक असर रहता है। इस स्टडी में पाया गया कि पुरूषों की स्पर्म क्वालिटी कोविड-19 से रिकवर होने के बाद महीनों तक खराब रहती है।

पेनिस का आकार हुआ कम

दावा कर रहा 30 वर्षीय अमेरिकी युवक जुलाई 2021 में कोरोना संक्रमित हुआ था। जिसके बाद वह अस्पताल में भर्ती होने के बाद स्वस्थ होकर घर लौटा था। लेकिन घर आने के बाद उसे पता चला कि वह पेनाइल रिलैक्सेशन का शिकार है।
युवक ने बताया कि कई दिनों के इलाज के बाद उसकी यह समस्या दूर हो गई । लेकिन उसके लिंग की लंबाई करीब 1.5 इंच कम हो गई है। उसने दावा किया कि डॉक्टरों ने बताया है कि पेनिस के आकार में कमी स्थाई रूप से बनी रह सकती है। इसका कारण पेनिस की नसों में खून का कम पहुंचना है।

शोध में भी हुआ खुलासा !

लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज के एक हालिया अध्ययन में कोरोना संक्रमण और लिंग की लंबाई घटने के संबंध होने का खुलासा किया गया है। 3400 लोगों पर किए गए इस अध्ययन में पाया गया कि कोविड-19 के बाद लगभग 200 लोगों में लिंग के पहले की अपेक्षा छोटे होने की समस्या पाई गई।

वहीं पुरुषों के स्वास्थ्य पर एक प्रमुख वैज्ञानिक पत्रिका में प्रकाशित एक शोध पत्र में वैज्ञानिकों ने भी यह दावा किया था। उनका कहना है कि कोविड की वजह से एंडोथेलियल कोशिकाएं क्षतिग्रस्त हो सकती हैं जिससे लोगों में नपुंसकता के लक्षण देखे गए हैं।

विशेषज्ञों ने दी यह राय

विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह की घटनाओं का यौन जीवन के साथ-साथ पीड़ित के मानसिक स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

Related posts

डार्क सर्कल हो जाएंगे गायब, करें ये उपाय

Vijay Shrer

12वीं का सर्टिफिकेट नहीं लेकिन यूएस के एमआईटी में मिला दाखिला

shipra saxena

चमचमाते दांत चाहते हैं तो भूलकर भी ना करें ये काम

Rani Naqvi