featured देश राज्य

एच. डी. कुमारस्वामी हैं राज्य में कांग्रेस के एटीएम चीफ मैनेजर: बीजेपी

hd kumaraswamy एच. डी. कुमारस्वामी हैं राज्य में कांग्रेस के एटीएम चीफ मैनेजर: बीजेपी

नई दिल्ली। बीजेपी ने बीते सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी पर निशाना साधते हुऐ कहा कि वह राज्य में कांग्रेस के ATM के ‘चीफ मैनेजर’ (CM) हैं और गांधी परिवार के चरणों में दंडवत हैं। BJP का यह हमला जेडीएस नेता के उस बयान के बाद आया है जिसमें बीते रविवार को उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस की दया पर निर्भर हैं न कि कर्नाटक की जनता पर क्योंकि उन्हें पूर्ण बहुमत नहीं मिला है।

hd kumaraswamy एच. डी. कुमारस्वामी हैं राज्य में कांग्रेस के एटीएम चीफ मैनेजर: बीजेपी

 

विधानसभा चुनाव में जेडीएस तीसरे स्थान पर रही थी

बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में जेडीएस तीसरे स्थान पर रही थी। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘इससे दुखद कुछ नहीं हो सकता। यह देश के लोकतांत्रिक ताने-बाने को पूरी तरह कमतर करना है और एक तरह से भारतीय लोकतंत्र का अपमान है।’ उन्होंने कहा कि दक्षिणी राज्य में यह हालत लोकप्रिय जनादेश का कांग्रेस-जेडीएस द्वारा मखौल बनाए जाने का नतीजा है। बीजेपी कर्नाटक की 222 सीटों पर हुए विधानसभा चुनावों में 104 सीटें जीतकर सबसे बड़े दल के तौर पर सामने आई थी लेकिन पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। इसके बाद कांग्रेस और जद (एस) ने हाथ मिला लिया था और राज्य में गठबंधन सरकार बनाई।

वहीं पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लिए कर्नाटक एक ATM था। इसके लिए उसे कुमारस्वामी के रूप में एक मुख्य प्रबंधक मिल गया है। दक्षिणी राज्य की सरकार जनपथ से चलाई जाएगी। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘कांग्रेस को कर्नाटक में अपने एटीएम के लिए एक नया प्रबंधक मिल गया है। उनके (कुमारस्वामी) के बयान के बाद हम यह कह सकते हैं। लोग पूछ रहे हैं कि उनका मुख्यमंत्री कौन है।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शब्दों को उद्धृत करते हुए उन्होंने कहा कि BJP के लिए पूरा देश परिवार है जबकि कांग्रेस के लिए पार्टी का ‘प्रथम परिवार’ ही देश है। पात्रा ने कहा, ‘कुमारस्वामी एक परिवार के चरणों में दंडवत हैं।

Related posts

सांबा में है BSF जवान तेज बहादुर, कोर्ट ने पत्नी को दी 2 दिन रहने की इजाजत

shipra saxena

प्रयागराज की महापौर ने की आम जनता से अपील, कोरोना से रहें सावधान

Aditya Mishra

अल्मोड़ा: नशा तस्करी पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 55 किलो गांजे के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार

Saurabh