6 मुस्लिम देश के लोगाें के यूएस एंट्री बैन को लेकर कोर्ट ने ट्रंप सरकार को दिया झटका

वाशिंगटन। 6 मुस्लिम देश के लोगों के अमेरिका में एंट्री बैन वाले आर्डर पर रोक लगाते हुए हवाई कोर्ट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को झटका दिया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारियों के मुताबिक हवाई के एक फेडरल जज ने इस आदेश के लागू होने से पहले ही इस पर रोक लगा दी है। इस बारे में फेडरल जज ने बताया है कि ट्रंप के इस आदेश के बाद मुस्लिम लोगों के खिलाफ भेदभाव और उनकी सुरक्षा को लेकर साल उठता है, जिस आधार पर यह कानून पालन में नहीं लाया जा सकता।

बता दें कि 27 जनवरी को ट्रैवल बैन का आदेश जारी किया था जिसमें 7 मुस्लिम देशों के लोगों के यूएस में आने को लेकर प्रतिबंध लगाया गया था इस मामले को लेकर सीएटल के एक जज ने रोक लगा दी थी।

बता दें, अमेरिका की एक संघीय अपील अदालत ने बहुल देशों के नागरिकों पर यात्रा संबंधी प्रतिबंध के आदेश पर रोक लगाने के सिएटल की अदालत ने फैसले को बरकरार रखा था। मामले की सुनवाई के दौरान अपील अदालत ने राष्ट्रपति के प्रतिंबध का बचाव करने वाले और उसे चुनौती देने वालों से कड़े सवाल पूछे। साथ ही कहा कि हमारा मानना है कि सरकार ने यह साबित नहीं किया कि इसकी अपील में दम है और ना ही यह साबित किया है कि रोक नहीं हटाने से बड़ा नुकसान होगा।