featured जम्मू - कश्मीर राज्य

क्या आपने पानी में तैरता हुआ एटीएम देखा है?, जानिए कहां है ये अनोखा एटीएम

6908 s11 240821 क्या आपने पानी में तैरता हुआ एटीएम देखा है?, जानिए कहां है ये अनोखा एटीएम

आपने झील तो बहुत देखी होगी लेकिन लेकिन जम्मू-कश्मीर में एक अनेखी झील है। जिसका नाम डल झील है। ये झील जम्मू-कश्मीर में रहने वालों और बाहर से आने वालों के लिए लोगों की दिलचस्पी का केंद्र रही है। श्रीनगर में इस डल झील का नजारा देखने के लिए लोग दूर दूर से आते हैं। यहां आकर लोग कश्ती या बोट में अपना वक्त बीताते हैं। अब इस डल झील में अब इस झील में न सिर्फ कश्तियां बल्कि डल झील में तैरता एटीएम भी शामिल हो गया है। बीते दिनों एसबीआई ने डल झील में तैरते एटीएम की स्थापना की है। इससे वहां रहने वाले लोगों को काफी सुविधा मिल रही है। लोगों का कहना है कि अब हमें एटीएम खुलने से बहुत फायदा हुआ है। अब हमें पैसे निकालने के लिए उस पार नहीं जाना पड़ता।

download 15 क्या आपने पानी में तैरता हुआ एटीएम देखा है?, जानिए कहां है ये अनोखा एटीएम

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के डल झील में तैरते एटीएम को देखकर पर्यटक भी काफी खुश है। राजस्थान से आने वाले पर्यटक दिनेश ने बताया कि उन्होंने पहला बैर पानी में एटीएम देखा है। वहीं डल झील में बोट चलाने वाले लोगों का कहना है कि उनके लिए ये काफी राहत का केंद्र है। क्योंकि इससे पहले उनको पैसे निकालने के लिए झील के पार जाना पड़ता था। डल झील में नाव चलाने वाले आरिफ का कहना है कि पानी में एटीएम लग जाने से सबकी परेशानिया दूर हो गई है। इस एटीएम को साकिब इब्राहीम की बोट में रखा गया है।

sbi9 क्या आपने पानी में तैरता हुआ एटीएम देखा है?, जानिए कहां है ये अनोखा एटीएम

वहीं साकिब को ही इस एटीएम का सिक्योरिटी गार्ड बना दिया जाता है। साबकि का कहना है कि यहां एटीएम लगना सबकी जरूरत थी। जब यहां एटीएम नहीं था तो लोग काफी परेशान रहते थे। उनको पैसे निकालने के लिए झील पार करके जाना पड़ता था। लेकिन यहां एटीएम लगने से सबको राहत मिली है। लोगों यहां एटीएम लगने से काफी खुश है। एटीएम लगने से सबकी बाधाएं दूर हो गई है। साकिब का कहना है कि पहले पर्यटक को बाहर जाना पड़ता था लेकिन अब वह आसानी से पैसे निकाल कर शॉपिंग कर सकते हैं। पहले बर्फबारी के कारण लोग बाहर नहीं जा सकते थे लेकिन जब से यहां एटीएम लगा है लोगों के काफी राहत मिली है। डल झील में सैकड़ों लोग बोट और शिकारा के काम से जुड़े हैं। यहां लाखों लोग झुमने के लिए आते हैं।

Related posts

लखनऊः आज यूपी आ रहे हैं महामहिम कोविंद, जानें चार दिवसीय दौरे का पूरा शेड्यूल

Shailendra Singh

फिल्मी हस्तियों से सजी अयोध्या की रामलीला का आज होगा शुभारंभ

Neetu Rajbhar

विक्की और कैटरीना आज दोपहर को लेेंगे सात फेरे, ये होगा समय

Rahul