हासन ने की राजनीतिक पारी की शुरुआत, ”मक्कल निधि मय्यम” से बनाएंगे लोगों के दिल में जगह

चेन्नई। तमिलनाडु की राजनीति हमेशा से ही फिल्मी सितारों की छतर-छाया में चली है। फिर चाहे वो करुणानिधि हो या फिर जयललिता और एमजीआर। तीनों ही दिग्गज पूर्व में मशहूर फिल्म अभिनेता रह चुके हैं। वहीं एमजीआर और जयललिता के निधन के बाद जहां एआईडीएमके में उथल-पुथल मची हुई है तो वहीं करुणानिधि की डीएमके राज्य में अपने अस्तित्व की लड़ाई लड रही है। ऐसे में रजनीकांत और कमल हासन जैसे दिग्गज अभिनेताओं के राजनीति में आने से राज्य की राजनीति में एक बार फिर फिल्मी सितारों का बोल-बाला हो गया है। ऐसे में कमल हासन ने रजनीकांत को पीछे छोड़ते हुए अपनी नई राजनीतिक पार्टी के ऐलान के साथ ही राजनीति में कदम रख दिया है।

कमल हासन की पार्टी की लॉन्चिंग में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए वो भी ऐसे समय में जब दिल्ली में उनके दो विधायक मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी करने के मामले में जेल की हवा खा रहे हैं। वहीं कमल हासन ने अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के घर पर किया और कलाम के परिवार वालों से बातचीत की। कमल हासन ने अपनी राजनीतिक पार्टी ”मक्कल निधि मय्यम” का आनावरण करते हुए कहा कि मैं 45 साल बाद यहां आया हूं। जगह थोड़ी बदल गई है लेकिन लोग वैसे के वैसे ही हैं। मैं आपका बेटा हूं। 

कमल हासन ने जनता से कहा कि आप लोगों ने हमेशा मुझे एक फिल्म स्टार के रूप में देखा है लेकिन अब मैं बदल गया हूं और अब मैं आपके घर का दीपक बन गया हूं, कृप्या मुझे बचाओं और मुझे रोके रखो। कमल हासन ने कहा कि ‘द्रविड़’ होना हमारी पहचान है और ये दक्षिणी राज्यों को केंद्र के साथ शक्ति देगा। उन्होंने राजनीति को फिल्मों से जोड़ते हुए कहा कि मुझे कोई भी फर्क नहीं दिख रहा है, दोनों में ही लोगों का समर्थन जरूरी है, लेकिन राजनीति में जिम्मेदारी बहुत बड़ी है। मेरे पास जो धन है वह जनता का पैसा है। उन्होंने कहा कि उनकी ये यात्रा कलाम और गांधी से प्रेरित है।

दूसरी तरफ कमल हासन के राजनीति में उतरने को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम वीरप्पा मोइली ने निशाना साधते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता है कि तमिलनाडु में नई क्षेत्रीय पार्टियों के लिए कोई जगह है। वहीं इंडियन क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ट्विट किया  कि, एक और दिन जहां तमिलनाडु से एक और सुपरस्टार अभिनेता अपनी राजनीतिक पार्टी की शुरुआत कर रहा है। क्या राजनीतिक परिदृश्य बड़े पैमाने पर बदलाव के लिए निर्धारित है? इसी के साथ पूर्व आप नेता प्रशांत भूषण ने उन्हें उनकी राजनीतिक पारी के लिए बधाई देते कहा कि वो समझते हैं कि कमल हासन ने पब्लिक लाईफ को बेहतर करने के लिए ये कदम उठाया है लेकिन उन्हें एक्सपर्ट की सलाह की जरूरत है।