हरियाणाः विश्वविद्यालयों और सरकारी महाविद्यालयों में शांतिपूर्वक ढ़ंग से हुआ छात्र संघ चुनाव

हरियाणा के सभी राज्य विश्वविद्यालयों और सरकारी महाविद्यालयों में बुधवार को शांतिपूर्वक ढ़ंग से छात्र संघ के चुनाव के नतीजे आ चुके हैं।हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने छात्र संघ के चुनाव में विजेता विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।मंत्री ने उम्मीद जताई है कि इस चुनाव में जीते हुए विद्यार्थी पढ़ाई का माहौल और अधिक सुधारने का काम करेंगे।मंत्रि ने कहा कि विद्यार्थी-हित के मामले सरकार के संज्ञान में लाकर उनको सहीं ढ़ंग से अमलीजामा पहनाने में मदद करेंगे।

 

हरियाणाः विश्वविद्यालयों और सरकारी महाविद्यालयों में शांतिपूर्वक ढ़ंग से हुआ छात्र संघ चुनाव
हरियाणाः विश्वविद्यालयों और सरकारी महाविद्यालयों में शांतिपूर्वक ढ़ंग से हुआ छात्र संघ चुनाव

इसे भी पीएम नरेन्‍द्र मोदी 9 अक्‍टूबर को हरियाणा का दौरा करेंगे

शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रदेश में 22 साल तक छात्र संघ के चुनाव नहीं करवाए गए। इस दौरान कई राजनैतिक दलों की सरकारें सत्ता में आई परंतु किसी ने भी इस ओर कदम नहीं उठाया। वर्तमान सरकार ने अपने घोषणा पत्र में किए वायदे के अनुसार आज प्रदेश में शांतिपूर्वक छात्र संघ के चुनाव संपन्न करवा दिए हैं। जिसके लिए विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व महाविद्यालयों प्राचार्यों एवं विद्यार्थी, अध्यापकगण व विभागीय अधिकारी भी बधाई के पात्र हैं।

मंत्री ने जानकारी दी कि बुधवार को 5 बजे तक छात्र संघ के चुनाव के मिले परिणामों के अनुसार प्रदेश के 11 राज्य विश्वविद्यालयों में 1108 कक्षा प्रतिनिधियों (सी.आर) के लिए चुनाव सम्पन्न हुए जिनमें 517 निर्विरोध, 254 चुनाव प्रक्रिया द्वारा तथा 296 कक्षा टॉपर चुने गए। इन्होंने विश्वविद्यालय की छात्र कार्यकारिणी परिषद के गठन के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए प्रधान, उप-प्रधान, सचिव व उप-सचिव तथा पांच कार्यकारिणी परिषद के सदस्यों का चुनाव किया। इसके अलावा,उन सभी महाविद्यालय जो कि वर्ष 2016-2017 में या इससे पूर्व में स्थापित किए जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ेःहरियाणाः पुलिस ने 1200 पेटी देशी शराब बरामद, एक आरोपी को भी किया गिरफ्तार

महेश कुमार यादव