featured देश राज्य

हरियाणा बना ‘क्राइम हब’, बदलो अब खट्टर सरकार: कांग्रेस

congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने हरियाणा में गैंगरेप की लगातार तीन घटनाएं सामने आने के बाद केंद्र की मोदी सरकार पर ‘बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ’ के नाम पर महिला सुरक्षा के नाम पर न खिलवाड़ करने और ठोस कदम उठाने की अपील करते हुए भाजपा शासन में हरियाणा को ‘क्राइम हब’ करार दिया है। हरियाणा के जींद में नाबालिग से ‘निर्भया’ जैसी बर्बरता के बाद रविवार को भी पानीपत में एक 11 साल की बच्ची के साथ भी इसी तरह की हैवानियत की गई है।

congress
congress

वहीं ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष और लोकसभा सांसद सुष्मिता देव ने सोमवार को हरियाणा ने इसकी भर्त्सना करते हुए कहा कि को हरियाणा में तीन निर्दोष लड़कियों के साथ जो हुआ बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। इसकी जांच के लिए कोर्ट की निगरानी में विशेष जांच दल (एसआईटी) जरूर गठित की गई है। अहम सवाल ये हैं कि निर्भया कांड के बाद देशभर में इसको लेकर रोष था, आंदोलन हुआ। भाजपा ने कहा था कि सरकार में आने पर वो इसमें परिवर्तन लाएंगे। निर्भया कोष का इस्तेमाल आजतक ठीक से क्यों नहीं किया गया? सरकार ने ऐसे हादसे रोकने के लिए अब तक कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाया। लाखों रुपये खर्च करके ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का विज्ञान देना बहुत आसान है पर वास्तविकता में महिला सुरक्षा के लिए कदम उठाना अलग

बता दें कि सुष्मिता देव ने कहा कि हमारी मोदी सरकार से मांग है कि सिर्फ हरियाणा में नहीं देशभर में महिलाएं सुरक्षित हों, महिलाओं की खिलाफ लगातार बढ़ रहे अपराध में कमी आए। इस मुद्दे का राजनीतिकरण न कर के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रधानमंत्री की ओर से इस मुद्दे पर अमली अदम उठाए जाने चाहिए। इस मसले पर कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘बेटियों से हर रोज़ अनाचार, मानवता हो रही शर्मसार। छेड़छाड़, बहशीपन और बलात्कार, क़ानून-व्यवस्था से नहीं सरोकार, बदलो अब खट्टर सरकार।

साथ ही सुरजेवाला ने हरियाणा में महिलाओं से साथ अपराध के आंकड़े जारी करते हुए कहा, भाजपा शासन में हरियाणा बना ‘क्राइम हब’। दुर्भाग्य से सामूहिक बलात्कार में देश में पहले स्थान पर। 2016 में : 1198 महिलाओं से बलात्कार, 191 गैंग रेप, 4019 अपहरण के मामले। खट्टर सरकार में प्रति दिन- 3 हत्याएं, 3 बलात्कार और 11 अपहरण। शर्म कीजिए।

Related posts

सोशल मीडिया की बजाय हमसे शिकायत करें जवानः सेनाध्यक्ष

shipra saxena

सुरक्षा कारणों का हवाला देकर राहुल की चुनावी यात्रा 23 तक टली

bharatkhabar

राजस्थान चुनाव: बीजेपी सीएम के नेतृत्व में लड़ेगी विधानसभा चुनाव

mohini kushwaha