January 26, 2022 10:12 am
featured देश राज्य

हरियाणाःपुलिस ने 174 अभियोग दर्ज कर 285 मादक तस्करों को गिरफ्तार किया

तस्कर हरियाणाःपुलिस ने 174 अभियोग दर्ज कर 285 मादक तस्करों को गिरफ्तार किया

हरियाणा पुलिस ने जिला सिरसा में ‘मादक पदार्थ’ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान ‘प्रबल प्रहार’ के तहत पिछले साढ़े तीन माह की अवधि के दौरान अब तक 174 अभियोग दर्ज कर 285 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

 

तस्कर हरियाणाःपुलिस ने 174 अभियोग दर्ज कर 285 मादक तस्करों को गिरफ्तार किया
हरियाणाःपुलिस ने 174 अभियोग दर्ज कर 285 मादक तस्करों को गिरफ्तार किया

सूबे में बढ़ते अपराधों के मद्देनजर सीएम ने बुलाई पुलिस अधिकारियों की बैठक

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने 21 अगस्त को जानकारी देते हुए कहा कि इस अवधि के दौरान पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 3 किलो 700 ग्राम हेरोइन 14 किलो 368 ग्राम अफीम, 24 किलो 340 ग्राम गांजा, 1548 किलोगा्रम से अधिक चूरापोस्त व डोडापोस्त, 1 लाख 58 हजार से अधिक प्रतिबंधित नशीली गोलियां, 24390 नशीले कैप्सूल तथा 1004 नशीले  कैप्सूल भी बरामद किए है।

प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस महानिदेशक, बी.एस. संधू के अपराधियों और राष्ट्र विरोधी तत्वों पर नकेल कसने के निर्देशों की अनुपालना करते हुए, सिरसा पुलिस द्वारा जिला, विशेषकर राजस्थान और पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई की जा रही है।संधू ने नशे के खतरे से जिले के साथ-साथ राज्य को मुक्त करने के लिए किए जा रहे सकारात्मक प्रयासों के लिए जिला पुलिस को बधाई भी दी।

पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान से जुडक़र कर अधिक भागीदारी सुनिशचित करें

प्रवक्ता ने बताया कि सिरसा पुलिस द्वारा, जहां नशे के सौदागरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है, वही आमजन को नशे जैसी समाजिक बुराई के खिलाफ विभिन्न सेमिनार व गोष्ठियों के माध्यम से जागरूक भी किया जा रहा है। आम जनता, समाजिक संगठनो, युवा क्लबों व पंचायत प्रतिनिधियो से भी आह्वान किया गया है कि वे पुलिस द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान से जुडक़र कर और अधिक भागीदारी सुनिशचित करें, ताकि पूरी तरह से एक नशामुक्त व अपराध मुक्त समाज की स्थापना की जा सके।

नशा तस्करों के खिलाफ सिरसा पुलिस की ओर से की जा रही जोरदार कार्रवाई की प्रशंसा हरियाणा के अतिरिक्त अब उतरी क्षेत्र के अन्य प्रदेशों हो रही है। गौरतलब है कि चंडीगढ़ में हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों सहित सात राज्यों के प्रतिनिधियों की एक संयुक्त बैठक में नशे के खिलाफ अभियान की मोनिटरिंग के लिए पंचकूला में संयुक्त मंच के रुप में एक स्थाई सचिवालय बनाने का फैसला किया गया है।

महेश कुमार यदुवंशी 

Related posts

70 सालों से पाक भारत के लिए खतरा बोले रक्षा मंत्री जेटली

piyush shukla

गोरखपुर: कर्बला के शहीदों की याद में गौसे आजम फाउंडेशन ने लगाए पेड़

Shailendra Singh

बाल-बाल बचे प्रशांत किशोर, एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बनाया निशाना

mahesh yadav