November 28, 2021 4:11 am
featured राज्य

पेपर लीक मामले की तह तक पहुंची हरियाणा पुलिस, मिशन मेरिट राहेगी जारी-सीएम खट्टर

खट्टर 2 पेपर लीक मामले की तह तक पहुंची हरियाणा पुलिस, मिशन मेरिट राहेगी जारी-सीएम खट्टर

एंकर- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के का कहना है कि सरकारी नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया में मिशन मेरिट और मिशन पारदर्शिता लगातार जारी रखेगी। पिछले दिनों हुए सिपाही भर्ती पेपर लीक को दुर्भाग्यपूर्ण घटना मानते हुए उन्होंने कहा कि हम इस मामले के आरोपियों के बेहद नजदीक पहुंच चुके हैं। अभी तक 25 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने यह बात हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान एक ध्यानार्षण प्रस्ताव के उत्तर में कही।

बता दें कि विपक्ष की इस मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी पुलिस जांच में सक्षम है और बेहतर काम कर रही है। अगर हम मामले की जड़ तक न पहुंचे तो किसी भी उच्च एजेंसी से जांच कराने की बात आ सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। पेपर की प्रिंटिंग कहां हुई और लीक कहाँ से हुआ, वहां तक हमारी पुलिस पंहुच चुकी है। उन्होंने कहा कि यदि एचएसएससी में या सरकार में बैठा व्यक्ति जिम्मेदार होगा तो उसे भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि नकल को रोकने के लिए सरकार कानून भी बना रही है। हमें सावधानी भी बरतनी पड़ेगी और सजा का प्रावधान भी करना पड़ेगा।

खट्टर पेपर लीक मामले की तह तक पहुंची हरियाणा पुलिस, मिशन मेरिट राहेगी जारी-सीएम खट्टर

वहीं मुख्यमंत्री ने विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि हमारी सरकार पारदर्शिता और मेरिट के आधार पर भर्ती कर रही है। पूर्व की सरकारों के समय युवाओं के साथ खिलवाड़ किया गया। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार द्वारा की गई पीटीआई, आर्ट एण्ड क्राफ्ट शिक्षकों की भर्ती इस बात का प्रमाण है कि किस प्रकार भर्ती प्रक्रिया से खिलवाड़ किया गया। उन्होंने कहा कि ये भर्तियां कोर्ट ने रद्द की और इसकी जिम्मेवार पूर्व की सरकारें हैं। कोर्ट ने पूर्व की सरकारों द्वारा की गईं तीन भर्तियां रद की हैं। उन्होंने विपक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा जो उठाते हैं उंगलियां किरदार पर मेरे, लगता है घर में उनके आईना नहीं है।

Related posts

Lucknow: इस क्षेत्र के लोगों को जल्द मिलेगी ट्रैफिक जाम से राहत, बनेगा एलिवेटेड कॉरिडोर

Aditya Mishra

किसानों के समर्थन में ममता बनर्जी, कहा- हमारा नारा ‘लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ’

pratiyush chaubey

ब्याज माफी योजना का लाभ बताने पहुंचे एडीशनल कमिश्नर

sushil kumar