55566666 हरिद्वार कुंभ: अटल अखाड़े की निकली भव्य पेशवाई, स्वागत में हुई पुष्प वर्षा

हरिद्वार: कुंभनगरी की नगरी हरिद्वार में हर हर महादेव के जयकारों के साथ मंगलवार को श्री शंभू पंचायती अटल अखाड़े की भव्य पेशवाई निकाली गई। सैकड़ों की संख्या में साधु-संतों और नागा बाबाओं ने कुंभ क्षेत्र में प्रवेश किया। पेशवाई के आगे चल रहे हाथी, घोड़े, ऊंट और रथों पर चांदी के सिंहासन पर सवार महामंडलेश्वरों ने पेशवाई वैभव पर चार चांद लगा दिए। इस दौरान मेलाधिकारी दीपक रावत ने साधु-संतों की पेशवाई का जोरदार स्वागत किया।

पंचायती महानिर्वाणी के संतों का किया स्वागत

पेशवाई के दौरान जिलाधिकारी  श्री पंचायती महानिर्वाणी अखाड़़े के सचिव महंत रवींद्र पुरी, अटल पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 राजगुरु स्वामी विश्वात्मानंद सरस्वती जी महाराज,स्वामी दिव्यानंद गिरि जी महाराज आदि संतों का माल्यार्पण कर स्वागत करते हुए आशीर्वाद प्राप्त किया। स्वागत करने वालों में अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह आदि मौजूद थे।

मेलाधिकारी ने किया घाटों का निरीक्षण

कुंभ मेले के अधिकारी दीपक रावत ने आसपास के सभी घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारी ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन के पालन की अपील की। साथ ही लोगों से कहा कि अपने हाथों कि नियमित रूप से सेनेटाइज करते रहे और मास्क जरूर पहने। दीपक रावत ने कहा कि, कोरोना गाइडलाइन का पालन करना सभी श्रद्धालुओं के हित में है। उन्होंने बताया एसओपी 10 से 12 मार्च तक प्रभावी रहेगी।

9999 हरिद्वार कुंभ: अटल अखाड़े की निकली भव्य पेशवाई, स्वागत में हुई पुष्प वर्षा

मेले में 40 से ज्यादा टीकाकरण टीम लगाई गई

मेलाधिकारी दीपक रावत ने बताया के टीकाकरण के लिए प्रशासन ने 40 से ज्यादा टीमें लगाई हैं। साथ ही लोगों से अपील की मेले में प्लास्टिक कैरी बैग ना लेकर आएं। साथ लोगों से अपील की मास्क को मेला परिसर में ना फेंके। दीपक रावत ने सीसीआर के पास शिवघाट पर लगे चेंजिंग रूम का निरीक्षण किया। वहां पर मौजूद कर्मचारियों को व्यवस्था को लेकर दिशा निर्देश भी दिए। सीएसआर फंड से एक निजी कंपनी की ओर से मेला नियंत्रण भवन गेट पर लगाए गए हैं। मेले में 100 से ज्यादा जगह पर सेनेटाइजर मशीनें लगाई गई हैं। इसके अलावा लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

मेरठ: कमिश्नर ने RTO में मारा छापा, कई दलालों को पकड़ा

Previous article

11 मार्च को महाशिवरात्रि, भोलेनाथ को नहीं पसंद हैं ये 7 चीजें?, भूल कर भी ना चढ़ाएं

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured