September 22, 2021 10:06 pm
featured यूपी

लॉकडाउन में हरदोई के किसानों का फूटा दर्द, किसानों के लिए मुसीबत बना सब्जियां बेचना..

हरदोई 1 लॉकडाउन में हरदोई के किसानों का फूटा दर्द, किसानों के लिए मुसीबत बना सब्जियां बेचना..

आशीष कुमार सिंह #हरदोई # रिपोर्टर

पूरे विश्व में जहां कोरोना महामारी का संकट का छाया हुआ है। जिसमें गरीब अमीर सभी परेशान हैं। जिसका असर गरीब किसान और मजदूरों पर ज्यादा पड़ा है। ऐसे में सवाल उठता है, कि छोटे-छोटे कारोबारियों से लेकर बड़े बड़े कारोबारियों का इन दिनों बिजनेस शून्य दिखाई दे रहा है। इसी बीच अगर हम बात करें किसानों की तो उन्हें भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जो लोग सब्जी का कारोबार करते थे उन पर भी काफी असर पड़ा हुआ है। उनका कहना है कि बाजार न लग पाने के कारण हम लोगों ने जो लागत लगाई थी ।अपनी सब्जी की फसल में उससे भी निकालना अब मुश्किल हो रहा है जिसके चलते काफी नुकसान हो रहा।

kisan 2 लॉकडाउन में हरदोई के किसानों का फूटा दर्द, किसानों के लिए मुसीबत बना सब्जियां बेचना..
हरदोई में किसानों का कहना है कि हम लोगों ने काफी मेहनत करके सब्जी की फसल को दिन-रात कड़ी मेहनत करके उगाने का कार्य किया आज जब खेतों में हमारी सब्जियां लगी हुई है। उन्हें हम बाजार में बाजार में कोरोना महामारी के चलते जो लॉक डाउन लगा हुआ है। उस कारण हम बिक्री नहीं कर पा रहे हैं जिससे हमारी खड़ी फसल खेतों में ही बर्बाद हो रही है। जिस कारण हम किसान भाइयों को काफी नुकसान हो रहा है जनपद में ऐसे तमाम सब्जी कारोबारी है जो अपनी सब्जियां बाजार में बिक्री के लिए नहीं ले जा पा रहे हैं जिस कारण उनकी लगी हुई लागत भी निकालना मुश्किल हो रहा है। इस तरह हरदोई के किसानों का दर्द सामने आया है।

सेक्स रैकेट अंडर लॉक डाउन, मेरठ में पकड़ा गया जिस्मफरोशी का धंधा..

इस कोरोना महामारी ने तो सब्जी उगाने वाले किसानों की तो वह कमर तोड़ कर ही रख दी है। दरअसल लॉक डाउन चलते हैं सब्जी की खेती करने वाले किसानों पर पूर्णता दिखाई दे रहा है किसानों का कहना है कि हम लोगों की जो मेहनत मजदूरी लगी वह भी अब नहीं निकल पा रही है सब्जी किसी न किसी तरीके से कम दामों पर बिक्री करनी पड़ रही है इससे हमारी दैनिक मेहनत मजदूरी का भी पैसा नहीं निकल पा रहा है जिसके चलते आज के दिन सब्जी विक्रेताओं के ऊपर तथा सब्जी उगाने वाले किसानों पर सीधा असर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

Related posts

तीसरा दिन: सर्च ऑपरेशन का आखिरी पड़ाव, रेस्टोरेंट की तलाशी

Pradeep sharma

मायावती का मोदी पर हमला, कुशीनगर की रैली को बताया फ्लाॅप

Anuradha Singh

धर्मांतरणः बिहार पहुंची यूपी एटीएस टीम, युवक से पूछताछ में मिले कई अहम सबूत

Shailendra Singh