1f9455e6 7570 43d1 8a9b 3e8850487534 मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ भाइचारें की भावना को किया व्यक्त, पुलिस ने किए मुचलके पाबंद

बागपत। कुछ दिनों पूर्व मथुरा के नंद बाबा मंदिर में मुस्लिम समुदाय के दो युवको के द्वारा मंदिर के परिसर में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया था। जिसके बाद युवक ने अपने फोटो को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया। जिसके बाद हिंदू धर्म की आस्था को ठेस पहुंची। इसी प्रकरण में हिंदू संगठनों ने इसका जमकर विरोध किया। इस घटना के बाद से मामला तूल पकड़ता चला गया और राज्य में कई जगह पर मस्जिदों के अंदर हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र पढ़ने का मामला सामने आ रहे हैं। इसी बीच ऐसा ही एक मामला बागपत जनपद के एक गांव से आया है, जहां एक भाजपा नेता ने इमाम की इजाजत लेकर हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र पढ़ा।

इमाम को पद से हटाया गया-

बता दें कि मथुरा कांड के बाद से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में मस्जिदों के अंदर हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र पढ़ने का मामला बढ़ता ही जा रहा है। साथ ही लोग इसे भाईचारे का नाम दे रहे हैं। बीते मंगलवार को जनपद के विनयपुर गांव की मस्जिद में इमाम अली हसन ने भाजपा नेता मनुपाल बंसल को हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र पढ़ने की अनुमति दी थी। जिसके बाद गांव के यह मामला तूल पकड़ता चला गया। जिसके चलते गांव वालो ने मौलाना अली हसन को इमाम पद से हटा दिया और साथ ही उन्हें गांव से जाने के लिए कहा गया। जिसके बाद मौलाना अपना सामान लेकर लोनी, गाजियाबाद चले गए। जब इस घटना के बारे में पुलिस को पता चला तो पुलिस ने इमाम और भाजपा नेता को तुरंत मुचलका पाबंद कर दिया।

दोनों पक्ष कर रहे पंचायत-

जानकारी के अनुसार आगे बता दें कि भाजपा नेता ने मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने के बाद अपने फोटो को फेसबुक पर भी पोस्ट कर दिया। जिसके चलते मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गांव में एक बैठक की में मौलाना अली हसन को इमाम पद से हटा दिया। इसके साथ ही इमाम के समर्थन में आए हिंदू समाज के लोग भी पंचायत करने की तैयारी में हैं।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

चुनाव का सियासी पारा आसमान पर, गद्दी पाने की लालसा में पूर्व सांसद तस्लीमुद्दीन के दोनों बेटे आमने-सामने

Previous article

नाव पलटने से दर्दनाक हादसा, खौफनाक मंजर देख पैरों तले खिसकी जमीन, 5 की मौत के साथ 80 लापता

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.