September 18, 2021 5:57 am
featured यूपी

प्रयागराज: मिस्त्री का हाथ काटते हुए सीने में घुसा ग्राइंडर का ब्लेड, बाहर से दिखने लगा दिल, फिर हुआ यह चमत्कार

प्रयागराज: मिस्त्री का हाथ काटते हुए सीने में घुसा ग्राइंडर का ब्लैड, बाहर से ही दिखने लगा दिल, फिर हुआ यह चमत्कार

प्रयागराज: कभी कभी हमारी छोटी सी गलती या हमारी लापरवाही हमारी जान पर भारी पड़ सकती है या कहे जान ले भी सकती है। एक ऐसी ही घटना देखने को मिली प्रयागरज में, जहां जय यादव नाम के मैकेनिक मिस्त्री का काम करते है। उनके साथ एक बड़ा हादसा हो गया।

लोहे की रॉड काटते समय हादसा

जय प्रयागराज के धूमनगंज के इलाके के रहने वाले है। और यहां वह मिस्त्री का काम करते है। जय इलेक्ट्रानिक ग्राइंडर से लोहे की रॉड को काटने का काम करते है। बस उनसे गलती यह हो गई कि दोनों हाथों के बजाय उन्होने सिर्फ एक हाथ का प्रयोग रॉड काटने में किया। इसी समय हादसा हो गया चलता ग्राइंडर उनके हाथ से छूट गया और उसका राउंड करता ब्लैड सीधे दाहिनी हाथ को काटता हुआ सीने में धंस गया। ब्लैड ने जय के सीने में इतना गहरा घांव किया कि जय का दिल बाहर से दिखने लगा था।

अस्पतालों ने इलाज करने से किया मना

गंभीर हालत में लोगों ने जय को अस्पताल की तरफ लेकर भागे। लेकिन अस्पताल ने हालत गंभीर देखकर भर्ती करने से मना कर दिया। जब जय के बचने की कोई उम्मीद नहीं बची तो भी घर वालों ने हार नहीं मानी। घर वाले जय को लेकर नारायण स्वरूप अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां जय को गंभीर हालत में भर्ती कर लिया गया। करीब एक घंटे के ऑपरेसन के बाद जय को बचा लिया गया।

फिर हुआ चमत्कार

जय का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर का कहना है कि कभी कभी हमारी छोटी सी गलती हमारी जान भी ले सकती है। जय को जब अस्पताल लाया गया तब जब के शरीर से काफी खून बह चुका था। शरीर में घाव इतना गहरा था कि दिल बाहर से दिखने लग गया था। लेकिन हमने कोशिश की और जय की जिंदगी बचा ली। डॉक्टर राजीव का कहना है कि जय को लाने में थोड़ी और देर हो जाती तो शायद हम जय को नहीं बचा पाते।

Related posts

लालू को लगा एक और झटका, नीतीश को मिली पटना हाई कोर्ट से राहत

Rani Naqvi

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

pratiyush chaubey

कश्मीर घाटी में कर्फ्यू के बावजूद अमरनाथ यात्रा जारी

bharatkhabar