देश

उपराष्ट्रपति अफ्रीकी देशों की पांच दिवसीय यात्रा पर रवाना

Hamid ansari उपराष्ट्रपति अफ्रीकी देशों की पांच दिवसीय यात्रा पर रवाना

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी रविवार को रवांडा और युगांडा की पांच दिवसीय राजकीय यात्रा पर रवाना हो गए। अंसारी की यात्रा का उद्देश्य अफ्रीकी देशों के साथ संबंधों को मजबूत बनाना है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि भारत की ओर से रवांडा के लिए यह पहली उच्च स्तरीय यात्रा है। जबकि युगांडा के लिए 1997 के बाद से यह पहली उच्च स्तरीय द्विपक्षीय यात्रा है।

Hamid ansari उपराष्ट्रपति अफ्रीकी देशों की पांच दिवसीय यात्रा पर रवाना

उपराष्ट्रपति के साथ पत्नी सलमा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री विजय सांपला, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) नेता कनिमोझी, रणविजय सिंह जूदेव, रानी नाराह और पी के बीजू सहित चार सांसद, केंद्र सरकार में वरिष्ठ अधिकारी, कारोबारी तथा मीडिया दल भी है।

पांच दिवसीय यात्रा के दौरान वह दोनों देशों में अनेक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। उपराष्ट्रपति किगाली में जनसंहार संग्रहालय में श्रद्वांजलि अर्पित करेंगे, भारतीय समुदाय के लोगों से रूबरू होंगे और रवांडा के प्रधानमंत्री की ओर से आयोजित भोज में भी शामिल होंगे।उनका रवांडा का दौरा 19 से 21 फरवरी तक रहेगा। युगांडा की यात्रा 21 से 23 फरवरी तक रहेगी। इस दौरान अंसारी वहां के राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे साथ ही कंपाला में भारतीय समुदाय से मुलाकात करेंगे।

Related posts

दिल्ली की जनता ने हमें चुना सदन का पहरेदार : योगेन्द्र यादव

shipra saxena

किसान सिर्फ कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग करते हैं, इसके फायदों पर चर्चा नहीं करते : कृषि मंत्री

Aman Sharma

मध्य प्रदेश के चुनाव में बीजेपी को लग सकता है सीटों का झटका, माया उठा सकती हैं फायदा

Rani Naqvi