हाफिज और दाऊद के आतंकी कनेक्शन पर बेटे तल्हा ने लगाई मोहर

नई दिल्ली। हमेशा से ही भारत इस बात का दावा करता रहा है जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद और मोस्टवांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की दहशत फैलाने में साझेदारी है। लेकिन अब इस साझेदारी को हाफिज के बेटे तल्हा ने कबूल कर लिया है। दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर 26 11 के आतंकी हाफिज के बेटे तल्हा सईद का वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें वो साफतौर पर डॉन और कश्मीर में मारे गए आतंकी बुरहान के समर्थन में नारे बाजी कर रहा है।

बताया जा रहा है कि ये वीडियो 5 फरवरी का है जिसे लाहौर में ”कश्मीर दिवस” के नाम से मनाया जाता है। इस वीडियो में तल्हा रैली को सुनने आई भीड़ को भारत के खिलाफ जंग के लिए उकसा रहा है। रैली में तल्हा लोगों से कुछ सवाल कर रहा है। वो उनसे पूछता है कि कि क्या वो डॉक्टर, पुलिस या फिर जज बनना चाहते है? जिसके बाद वहां पर इकट्ठा हुए लोगों का जवाब ‘ना’ में आता है। इसके बाद वो दोबारा पूछते हुए कहता है कि क्या लोग दाऊद और बुरहान जैसा बनना चाहते है जिसका जवाब ‘हां’ में आता है।

ये वीडियो भारत के लिए कई मायनों में अहम है। इसके साथ ही इस वीडियो के सामने आते ही भारतीय एंजेंसियों में खल बली मच गई है। इसकी मुख्य वजह किसी पाकिस्तानी संगठन का सीधे तौर पर दाऊद का नाम लेना है। हालांकि पाकिस्तान सरकार हमेशा से ही इस बात को नकारती आई है। लेकिन हाल में पाक सरकार ने आतंकी संगठन के मुखिया को नजरबंद किया था जिसे लेकर के कई तरह की बातें कहीं जा रही है। ऐसे में इस तरह का वीडियो सामने आना अपने आप में बड़ी बात है।