hafiz saeed PAK: 26/11 हमले के मास्टरमाइंड को कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

मुंबई हमले (26/11) के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई है. अदालत ने हाफिज सईद को दो और आतंकी हमले के मामले में सजा सुनाई है.
मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान की एंटी टेरर कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने सईद को टेरर फंडिंग से जुड़े दो मामलों में सजा सुनाई है. सईद के साथ जफर इकबाल, याहया मुजाहिद और अब्दुल रहमान मक्की को भी साढ़े 10 साल की जेल की सजा सुनाई गई है.
हाफिज सईद को जुलाई 2019 में गिरफ्तार किया गया था और उसके खिलाफ अब तक चार मामले में आरोप तय हुए हैं. CTD द्वारा जमात-उद-दावा के नेताओं के खिलाफ कुल 41 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 24 का फैसला किया जा चुका है, जबकि बाकी एटीसी अदालतों में लंबित हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सईद पर आतंक वित्तपोषण, धनशोधन, अवैध रूप से जमीन हड़पने के मामले चल रहे हैं.
हाफिज सईद आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है. पाकिस्तान में वो जमात-उद-दावा नामक संगठन चलाता है. सईद 2008 में मुंबई में हुए बम धमाकों का मास्टरमाइंड है. भारत को लंबे वक्त से हाफिज सईद की तलाश है. अमेरिका ने सईद के सिर पर एक करोड़ डॉलर यानि करीब 70 करोड़ का इनाम घोषित किया था.

असिस्टेंट प्रोफेसर घोटाले में फंसे शिक्षा मंत्री मेवालाल, कार्यभार संभालते ही दे दिया पद से इस्तीफा

Previous article

मिर्जापुर के बाद बिच्छू का खेल में दिव्येंदु शर्मा ने लगाया तड़का, दर्शकों के दिलों-दिमाग में छाए डायलॉग

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured