January 28, 2022 5:20 am
featured यूपी

लखनऊ: आज से खुलेंगे सिनेमा हाल, जिम और स्टेडियम, मगर जारी रहेंगी ये शर्तें

images 2021 07 05T074808.655 लखनऊ: आज से खुलेंगे सिनेमा हाल, जिम और स्टेडियम, मगर जारी रहेंगी ये शर्तें

लखनऊ: कोरोना काल के दौरान लगभग 1 साल से बंद पड़े सिनेमाघरों, जिम, मल्टीप्लेक्स, स्टेडियम आज से खुल जाएंगे। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हरी झंडी दे है। बता दें कि कोरोना कर्फ्यू में ढील देने के बाद अब चरणबद्ध तरीके से अन्य गतिविधियों को भी छूट दी जा रही है। इसी क्रम में आज से सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम और स्टेडियम खोल दिए जाएंगे।

राज्य में आज से स्टेडियम खुल गए हैं, राज्य सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्टेडियम खोलने की अनुमति दी है। प्रयागराज के मदन मोहन मालवीय स्टेडियम के उप क्रीड़ाधिकारी ने बताया, “लॉकडाउन की वजह से खिलाड़ियों को दिक्कत हुई, उनका प्रदर्शन खराब हुआ है।

मुख्‍य सचिव ने जारी की गाइडलाइन

रविवार को इस संबंध में मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके मुताबिक, कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम हफ्ते में पांच दिन खुल सकेंगे। हालांकि, रात्रिकालीन बंदी (रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक) और शनिवार-रविवार की साप्ताहिक बंदी अभी प्रदेशभर में लागू है।

स्‍वीमिंग पूल रहेंगे बंद

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि, सोमवार से शुक्रवार तक सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम खोलने की अनुमति होगी। इन जगहों पर पल्स ऑक्सीमीटर, कोविड हेल्‍प डेस्‍क, इन्फ्रारेड थर्मामीटर, मास्‍क, सैनिटाइजर और दो गज की दूरी का पालन अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि, स्वीमिंग पूल अभी अग्रिम आदेशों तक बंद रहेंगे। हालांकि, प्रदेश में अभी शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी।

Related posts

लगातार 9वें दिन भी 22000 सीटों के लिए लखनऊ में प्रदर्शन जारी

Aditya Mishra

उत्तर और मध्य भारत में भगवा परचम लहराने के बाद बीजेपी अब दक्षिण में सेंध लगाने की कोशिश

Rani Naqvi

चीनी सेना ने लद्दाख में सैनिकों की संख्या बढ़ाई, भारत की भी पूरी तैयारी

Shubham Gupta